विरोध प्रर्दशन:बढ़ती महंगाई की मार, बेरोजगारी के विरोध में प्रसपा ने किया प्रदर्शन

सीहोर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रजातांत्रिक समाधान पार्टी ने किया प्रदर्शन। - Dainik Bhaskar
प्रजातांत्रिक समाधान पार्टी ने किया प्रदर्शन।
  • चौपाल सागर रफीकगंज से प्रसपा कार्यकर्ताओं ने शुरू की वाहन रैली

प्रजातंत्रिक समाधान पार्टी ने शनिवार को जिला मुख्यालय पर देश और प्रदेश में अनुसूचित जाति, अनु. जनजाति के परिवारों पर बढ़ते अन्याय व अत्याचार की घटनाओं और पेट्रोल, डीजल, रसोई गैस खाद्यान्ह में लगातार वृद्धि सहित शिक्षित बेरोजगारों एवं सरकार की नीतियों से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चल रहे 17 शासकीय संगठनों के अधिकरियों और कर्मचारियों सहित स्वास्थ्य विभाग से जुड़ी आशा, उषा और आशा सहयोगनियों के समर्थन में जंगी प्रदर्शन किया।

प्रजातंत्रिक समाधान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष कमल सिंह चौहान के नेतृत्व में चौपाल सागर रफीकगंज से कार्यकर्ताओं द्वारा पार्टी के झंडे बैनर के साथ वाहन रैली का शुभारंभ किया। नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ता नदी चौराहा माता मंदिर पहुंचे। माता मंदिर से पैदल और सैकड़ों चार पहिया और बाइकों के साथ कार्यकर्ता नारे लिखी तख्तियों को हाथों में लेकर अस्पताल चौराहा, गंगा आश्रम, बस स्टैंड से रविंद्र सांस्कृतिक भवन टाउन हाल पहुंचे। यहां पर राष्ट्रीय अध्यक्ष कमल सिंह चौहान ने कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। प्रजातांत्रिक समाधान पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिलाध्यक्ष रामचरण दबारिया के मार्गदर्शन में सभा के बाद कलेक्टोरेट पहुंचकर राष्ट्रपति के नाम कलेक्टर के प्रतिनिधि तहसीलदार अमित सिंह को ज्ञापन दिया।

घटनाओं पर शासन और प्रशासन मौन: सभा को संबोधित करते हुए प्रसपा राष्ट्रीय अध्यक्ष कमल सिंह चौहान ने कहा कि आदिवासी कमजोर वर्ग के परिवारों के साथ जघन्य हत्याकांड की घटना घटित हो रही है। सामूहिक दुष्कर्म एवं हत्या की घटना की जा रही है। शासन प्रशासन निष्क्रिय व मौन है। ऐसी घटनाए सामाजिक न्याय के हमारे संवैधानिक सिद्धांतों को आघात पहुंचाने का काम कर रही हैं। उन्होंने मंहगाई को लेकर कहा कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतें स्थिर होने के बाद भी केंद्र व राज्य सरकारें मूल कीमतों से अधिक टैक्स, उत्पाद शुल्क, वेट, सेस जनता से वसूल रही हैं। डीजल, पेट्रोल की कीमतें बढ़ने से अन्य वस्तुओं के दाम भी बढ़ रहे हैं। इसका असर यातायात, किसानी, व उद्योगों पर पड़ा है। वरिष्ठ प्रसपा नेता राजेश मालवीय ने भी संबोधित किया।

प्रदर्शन में मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष जनाब सलीम खान, प्रदेश प्रवक्ता जगदीश द्रवीड, जिलाध्यक्ष रामचरण दबारियां, मोतीसिंह, मदनलाल भदौरिया, शिवनारायण तोमर, राजेश मेहरा, महेश वर्मा, विक्रम सिंह, मानसिंह भाटी, कृपालसिंह तोमर आिद थे।

खबरें और भी हैं...