पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जागरूकता अभियान:स्वच्छता सर्वेक्षण में अव्वल आने की कवायद, इधर सड़कों पर डाला जाता है इस तरह कचरा

सीहोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नपा एक तरफ स्वच्छता सर्वेक्षण में अव्वल आने के लिए सूखा और गीला कचरा अलग-अलग लेने के लिए जागरूकता अभियान चला रही है तो वहीं दूसरी ओर सड़कों पर इस तरह कचरे के ढेर लगे देखे जा सकते हैं। शहर में कई जगहों पर इस तरह कचरा रखा रहता है। हालांकि कई जगहों के घूरों को हटा दिया गया लेकिन फिर भी यह समस्या बनी हुई है। नगर में कई जगह कचरे के ढेर लगा करते थे लेकिन कुछ समय पहले इन घूरों का खत्म किया गया और फिर यहां पर कचरा नहीं दिखाई दिया। स्वच्छता सर्वेक्षण में जो अंक चाहिए उसके लिए नपा काफी समय से प्रयास कर रही है। अभी हाल ही में सूखा और गीला कचरा अलग-अलग डस्टविन में रखने के लिए भी लोगों को जागरुक किया जा रहा है लेकिन दूसरी तरफ शहर के कई क्षेत्र ऐसे हैं जहां कचरे के ढेर लगे हुए दिखाई देते हैं। ये ढेर भी जब सड़कों पर लगे हों तो इसे क्या कहेंगे। यह कचरा सड़कों पर पड़ा रहता है।

इन जगहों पर बनी हुई है समस्या
शहर की बात करें तो गाड़ी अड्‌डा रोड पर शुक्रवार को भी कचरे के ढेर लगा हुआ था। इस कचरे के कारण यहां से निकलने वालों को काफी परेशानी हुई। इसके अलावा लाल मस्जिद चौराहा के पास लकड़ी पीठा के पास कचरा सड़क परपड़ा था। इस कचरे को नहीं हटाया गया। इससे यहां पर सड़क से निकलना भी मुश्किल हो रहा था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser