सावधानी बरतें / आष्टा में फिर मिला 1 कोरोना पॉजिटिव

Found 1 Corona positive again in Ashta
X
Found 1 Corona positive again in Ashta

  • लूसड़लिया सूखा गांव सील किया, 15 परिवार रहते हैं इस गांव में

दैनिक भास्कर

May 30, 2020, 05:00 AM IST

सीहोर. आष्टा में लगातार दूसरे दिन भी एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला। दूसरा पॉजिटिव व्यक्ति अहमदाबाद से आया है, वहां वह एक कंपनी में काम करता है। 26 मई रात को ही यह आष्टा आया था तब इसका सैंपल लिया गया था। इसके पॉजिटिव आने के बाद आष्टा में पॉजिटिव की संख्या दो हो गई है जबकि जिले में कुल मरीज 7 हो चुके हैं जिसमें से एक महिला की मौत हो चुकी है। 
प्रशासन ने इस कोरोना पॉजिटिव मरीज को कोविड केयर सेंटर सीहोर में भर्ती किया है जबकि इसके परिवार के 12 लोगों को  गांव लसूड़लिया सूखा में होम क्वारेंटाइन कर दिया है। गांव को कंटेनमेंट एरिया भी बनाया गया है जिसमें करीब 15 परिवार रहते हैं। 

जिले का चौथा कंटेनमेंट एरिया बना लसूड़लिया सूखा
इस कोरोना पॉजिटिव मरीज के मिलने से अब इनकी संख्या दो हो गई है जबकि अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या 7 तक पहुंच गई है। इनमें से एक महिला की मौत हो चुकी है। आष्टा में मिले दूसरे पॉजिटिव मरीज के कारण प्रशासन और पुलिस ने यहां पर चौथा कटेंनमेंट एरिया बनाया है। अभी तक कुल 795 सैंपल जांच के लिए भेजे गए आष्टा में कंटेनमेंट तथा बफर एरिया में सर्वे के लिए 10 दल लगाए गए हैं। शुक्रवार को कंटेनमेंट एरिया के 17 घरों का सर्वे कर 94 लोगों से स्वास्थ्य संबंधी जानकारी ली गई। बफर जोन के 107 घरों का सर्वे कर 356 लोगों से स्वास्थ्य संबंधी सभी जरूरी जानकारी ली गई। शुक्रवार को 7 सैंपल भोपाल भेजे गए। इनमें आष्टा के अंतर्गत जावर के 3 तथा श्यामपुर के 4 कोरोना सैंपल शामिल हैं।

आष्टा में मिले दोनों पॉजिटिव बाहर से आए
सीहोर के बाद अब आष्टा में कोरोना के केस मिलने लगे हैं। हालांकि अभी तक मिले दोनों पॉजिटिव बाहर से आए हैं। दूसरा पॉजिटिव जो मिला है यह अहमदाबाद से आया है। बताया जाता है कि यह जिस कंपनी में काम करता है वहां पर किसी पॉजिटिव के संपर्क में यह आ गया था। इसके बाद यह घर के लिए रवाना हुआ और 26 मई की रात 3 बजे यह आष्टा आया। यहां पर इसने स्क्रीनिंग कराने के साथ अपना सैंपल दिया। इसके बाद अपने गांव लसूड़लिया सूखा चला गया। शुक्रवार को जब रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो इस पॉजिटिव को सीहोर कोविड सेंटर में भर्ती कर दिया गया और पूरे परिवार के सैंपल लिए गए।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना