पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टीकाकरण महाअभियान:21 जून से जिले के 130 केंद्रों पर 1 लाख से अधिक लोगों को लगेगी वैक्सीन

सीहोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जनप्रतिनिधि, धर्म गुरु और अधिकारी लोगों से करेंगे कोविड का टीका लगवाने की अपील

21 जून को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जिले में भी कोरोना वैक्सीनेशन का महा अभियान शुरू होगा। अभियान के तहत 18 प्लस वर्ष आयु के सभी लोगों को कोरोना का वैक्सीन लगाया जाएगा। टीकाकरण का महा अभियान 21 से 30 जून तक मंगलवार और रविवार को छोड़कर चलेगा।

इस महा अभियान में जिले के 130 केंद्रों पर 1 लाख लोगों को वैक्सीनेशन करने का प्लान है। लोगों को जागरूक करने समाजसेवियों, जनप्रतिनिधियों, धर्मगुरुओं और प्रशासनिक अधिकारियों का सहयोग लिया जाएगा। ये लोगों से टीका लगवाने के लिए अपील करेंगे टीकाकरण के लिए महा अभियान शुरू किया जा रहा है।

21 जून से एक सप्ताह के लिए यह अभियान चलेगा। इस दौरान 1 लाख लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य है।

पहले दिन 19 हजार लोगों को लगाएंगे टीका : पहले दिन के लिए 19 हजार लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य तय किया गया है। इसमें यह कोशिश की जा रही है कि जो लक्ष्य तय किया गया है उसे पूरा कर लिया जाए। इसके लिए जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। इसमें कई तरह के लोगों की मदद ली जाएगी।

लोगों से जनप्रतिनिधि और धर्मगुरु कर रहे अपील : टीकाकरण के लिए जनप्रतिनिधि, धर्म गुरु लोगों से अपील करेंगे। सीहोर विधायक सुदेश राय, आष्टा विधायक रघुनाथ मालवीय, इछावर विधायक करण सिंह वर्मा ने कहा है कि कोविड का टीका लगवाएं। धर्म गुरू पृथ्वीवल्लभ दुबे तथा फादर रोहित चौहान ने टीका लगवाने के साथ ही मास्क, दो गज की दूरी और कोविड गाइड लाइन का पालन करने की अपील की है। अधिकारी भी लोगों को प्रेरित कर रहे हैं।

वैक्सीनेशन को लेकर अब भी ग्रामीण क्षेत्रों में भ्रम
आंकड़ों को यदि देखें तो सीहोर जिले में 45 प्लस वाले लोग वैक्सीन लगवाने में रुचि नहीं ले रहे हैं। यही कारण है कि दूसरा डोज लगवाने कई लोग नहीं आए। इसी तरह गांवों में भी टीका लगवाने वालों की कमी देखी जा रही है। कई गांवों में तो टीम खाली बैठी रहती है।

खबरें और भी हैं...