पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हमारा घर हमारा विद्यालय:कक्षा 1 से 8वीं तक के बच्चों को दे रहे हैं डिजिटल सामग्री

सीहोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला स्तरीय परियोजना प्रबंधन इकाई शिक्षा की बैठक का हुआ आयोजन

हमारा घर हमारा विद्यालय और डिजीलेप प्रोग्राम के माध्यम से कक्षा 1 से 8वीं तक के बच्चों को डिजिटल सामग्री भेजना है जिसे भेजने का काम शुरू हो गया है। इस डिजिटल सामग्री से उन्हें सीखने में काफी मदद मिलेगी। यह बैठक डीपीसी अनिल श्रीवास्तव की अध्यक्षता में ऑनलाइन हुई।

इसमें डीपीसी श्री श्रीवास्तव ने बताया कि 15 जून से हमारा घर हमारा विद्यालय और डिजीलेप प्रोग्राम के माध्यम से कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों को डिजिटल सामग्री भेजी जाना शुरु कर दिया गया है। 15 जुलाई से कक्षा 1 से 8 तक के बच्चों को वर्कशीट का वितरण किया जाएगा।

शिक्षक जो भी शिक्षण सामग्री डिजिटल प्लेटफॉर्म के माध्यम से बच्चों के उपयोग के लिए प्राप्त कर रहे हैं, उसका स्वयं अध्ययन करें एवं उनके मेंटर्स की सहायता से बच्चों को उस शिक्षण सामग्री का उपयोग करने निरंतर सहायता करें।
वाट्सएप ग्रुप की मदद से होगी पढ़ाई : एपीसी अकादमिक राकेश अग्रवाल ने डिजिटल प्लेटफॉर्म के उपयोग की समीक्षा करते हुए निर्देश दिए कि स्कूलों में कक्षावार वाट्सएप समूह का विधिवत गठन कर दिया जाए। बच्चों को डिजिटल सामग्री समय पर समूह में भेजना होगा। डाइट प्राचार्य रजनी मालवीय ने कहा कि सीएम राइस प्रशिक्षण प्रोग्राम से जन शिक्षकों, शिक्षकों और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को शैक्षणिक प्रोग्राम एनसीईआरटी के दीक्षा एप पर डाले गए हैं।

खबरें और भी हैं...