हवा की गति:सीजन में पहली बार पारा 41॰, अभी 24 घंटे साफ रहेगा मौसम फिर छाएंगे बादल

सीहोर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

राजस्थान से गर्म हवा आने के कारण बुधवार को जिले में अधिकतम तापमान 41 डिग्री तक पहुंच गया। अप्रैल में आखिरी सप्ताह में इतनी गर्मी हुई है। मौसम विभाग के अनुसार अभी 24 घंटे और मौसम साफ रहेगा। इसके बाद हल्के बादल छाएंगे। हवा की रफ्तार भी लगातार बढ़ेगी। ऐसे में दिन और रात के तापमान में बढ़ोत्तरी होने की संभावना है।

बुधवार सुबह 10 बजे से ही गर्म हवा चलने लगी थी। ऐसे में दिन के समय भी 9 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गर्म हवा चलती रही। जिससे अधिकतम तापमान बढ़कर 41 डिग्री दर्ज किया गया। वहीं न्यूनतम तापमान भी 22 डिग्री पर पहुंच गया। आरएके कॉलेज स्थित ग्रामीण कृषि मौसम सेवा केंद्र के विशेषज्ञ डॉ. सत्येंद्र सिंह तोमर के अनुसार अगले 24 घंटे आसमान साफ रहेगा।

हवा की गति भी बढ़ेगी और 15 किमी प्रति घंटे तक पहुंच जाएगी। हालांकि 24 घंटे के बाद हल्के बादल का असर बनेगा। हालांकि मई महीने की शुरुआत में फिर मौसम बदलेगा। क्योंकि हवा का रुख बदलकर दक्षिणी हो जाएगा। बता दें कि एक दिन पहले मंगलवार को जिले में अधिकतम तापमान 40 डिग्री और न्यूनतम तापमान 21.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था। जबकि बुधवार को दिन और रात के तापमान में बढ़ोत्तरी हुई।

खबरें और भी हैं...