पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समाज:गरीबों के बच्चों को शिक्षा के लिए मदद करें: मालवीय

सीहोर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • अखिल भारतीय धोबी रजक महासंघ ने संत गाडगे महाराज की 145वीं जयंती मनाई

मंगलवार को अखिल भारतीय धोबी रजक महासंघ ने इंदौर नाका स्थित धोबी घाट पर स्वच्छता के जनक संत गाडगे महाराज की जयंती मनाई। आयोजित कार्यक्रम में समाज के संभाग अध्यक्ष गोविंद मालवीय ने कहा कि गाडगे महाराज का सपना था कि गरीब, कमजोर के बच्चों को शिक्षा के क्षेत्र में मदद कर आगे बढ़ाए। दुखी और निराश की मदद कर उन्हें हिम्मत दें। यही समाज का लक्ष्य होना चाहिए। इस पर हमारा समाज अब काम करने लगा है।

एबीडीएम वरिष्ट व युवा इकाई ने संत गाडगे महाराज की 145वीं जयंती के मौके पर कई कार्यक्रम आयोजित किए। कार्यक्रम की शुरूआत बाबा गाडगे के चित्र पर पुष्प अर्पित कर की गई। इस दौरान मुख्य आयोजन में समाज के वरिष्ठ नागरिक, कोरोना योद्धा, प्रतिभाओं का सम्मान किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि पूर्व विधायक रमेश सक्सेना, भाजपा नेता सन्नी महाजन, पूर्व नपाध्यक्ष जसपाल अरोरा, पंडित प्रदीप मिश्रा उपस्थित थे।

पूर्व विधायक श्री सक्सेना ने कहा कि समाज को एकजुट करने का काम एबीडीएम इकाई कर रही है। संत गाडगे महाराज ने भी सभी समाज को संगठित करने का संदेश दिया है। कार्यक्रम में जिला सहित भोपाल, शाजापुर सहित अन्य जिले के समाज के लोग शामिल हुए।

रोजगार देने का काम करों : युवा इकाई अध्यक्ष राकेश मालवीय ने कहा कि समाज में व्याप्त गरीबी को दूर करने के लिए पहले स्वयं को सक्षम होना होगा।

जल्द होगा घाट का निर्माण

कार्यक्रम के दौरान अपने पूर्व नपाध्यक्ष श्री अरोरा ने कहा कि समाज की मांग पर घाट निर्माण, धमर्शाला निर्माण शीघ्र होगा। इसको लेकर नपा ने डीपीआर तैयार कर ली है। भाजपा नेता सन्नी महाज, पंडित प्रदीप मिश्रा सहित समाज के कई वरिष्ठ नागरिकों ने भी अपने विचार व्यक्त किए। मुख्य अतिथियों के साथ समाज के वरिष्ठजनों ने ने समाज की प्रतिभा, कोरोना योद्धा, शासकीय कार्य से सेवानिवृत्त हुए लोगों का प्रमाण-पत्र व मोमेंटों देकर सम्मानित किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आर्थिक योजनाओं को फलीभूत करने का उचित समय है। पूरे आत्मविश्वास के साथ अपनी क्षमता अनुसार काम करें। भूमि संबंधी खरीद-फरोख्त का काम संपन्न हो सकता है। विद्यार्थियों की करियर संबंधी किसी समस्...

    और पढ़ें