पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रिमझिम बारिश:उमस, हवा में नमी बढ़ने से आधा घंटा झमाझम बारिश

सीहोर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • देर रात तक होती रही हल्की बारिश, अभी 24 घंटे और ऐसा ही मौसम

रात के समय रिमझिम बारिश के बाद मंगलवार को सुबह से मौसम खुला तो गर्मी और उमस से लोग परेशान हो गए। ऐसे में हवा में नमी की मात्रा बढ़ने से शाम को अचानक मौसम बदल गया और देखते ही देखते तेज बारिश शुरु हो गई। शाम 4.30 बजे से करीब आधा घंटे तक झमाझम बारिश होती रही। इसके बाद भी हल्की बारिश का दौर देर रात तक चलता रहा। मौसम विभाग का मानना है कि अभी 24 घंटे और ऐसा ही मौसम रहेगा। इसके साथ ही चार दिन बार फिर से बारिश का दौर शुरु होगा। बता दें कि इन दिनों मानसून अंतिम दौर में चल रहा है। ऐसे में लोकल सिस्टम से हर दिन जिले में कहीं न कहीं बारिश हो रही है। सोमवार को भी रात के समय शहर में बारिश हुई। मंगलवार को सुबह से मौसम साफ रहने से गर्मी और उमस का असर तेज रहा। उमस के कारण हर कोई पसीने में नहाता नजर आया। लेकिन शाम करीब 4.30 बजे अचानक मौसम बदल गया और तेज बारिश शुरु हो गई। तेज बारिश का दौर आधे घंटे तक चला। इसके बाद रिमझिम बारिश होती रही। आरएके कॉलेज स्थित ग्रामीण मौसम सेवा केंद्र के विशेषज्ञ डॉ. सत्येंद्र सिंह तोमर ने बताया कि बुधवार तक ऐसा ही मौसम रहेगा। इसके बाद कुछ दिन बारिश से राहत मिलेगी। बता दें कि बुधवार को अधिकतम तापमान 34.2 और न्यूनतम तापमान 24.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। अभी कुछ दिन और तापमान में मामूली अंतर आएगा, ज्यादा उतार-चढ़ाव की संभावना नहीं है।

आष्टा-इछावर में तेज बारिश
पिछले 24 घंटे में आष्टा और इछावर में तेज बारिश हुई है। मंगलवार सुबह 8 बजे तक की रिपोर्ट के अनुसार पिछले 24 घंटे में जिले में 0.7 सेमी औसत बारिश दर्ज हुई। श्यामपुर में 0.5 सेमी, आष्टा में 2.3 सेमी, जावर में 1.3 सेमी और इछावर में 1.7 सेमी बारिश दर्ज हुई। जिले में अब तक कुल 130.5 सेमी औसत बारिश दर्ज की गई। जो सामान्य से अधिक है। पिछले साल अब तक जिले में 155.5 सेमी बारिश दर्ज हुई थी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें