किल करोना अभियान:किल कोरोना अभियान... गांवों की दीवारों पर नारे लिखकर किया जा रहा जागरूक

सीहोर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • आंगनबाड़ी कार्यकर्ता घर-घर जाकर कर रहीं परीक्षण

कोरोना के बढ़ते हुए संक्रमण को देखते हुए प्रारंभिक स्तर पर ही पता लगाने तथा समुचित इलाज के लिए किल करोना अभियान के तहत डोर टू डोर सर्वे का कार्य आशा, एएनएम तथा आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा किया जा रहा है। ये घर-घर जाकर मरीजों से उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ले रहे हैं। साथ ही थर्मल स्क्रीनिंग से फीवर तथा ऑक्सीमीटर से ऑक्सीजन लेवल चेक किया जा रहा है। कोरोना के संभावित लक्षण मिलने पर उन्हें स्वास्थ्य केंद्र भेजा जा रहा है।

जिले की बुदनी के ग्राम मट्ठागांव में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं द्वारा लोगों को कोविड संक्रमण से बचाव के लिए भी जागरूक किया जा रहा है। साथ ही मास्क लगाने, सोशल डिस्टेंसिंग एवं हाथों को सैनिटाइज करने आदि की सलाह दी जा रही है।

दीवार लेखन कर एवं रंगोली बनाकर कर रहे जागरूक : कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए जन जागरूकता की अहम भूमिका है। जिले के कोरोना वालेंटियर जन जागरूकता के लिए दीवार पर नारे लेखन कर एवं रंगोली बनाकर संक्रमण से बचाव के संदेश दे रहे हैं। कोरोना संक्रमण से बचाव व सावधानी के बारे में उपलब्ध आवश्यक जानकारी कोरोना वालेंटियर लिखकर जनता को जागरूक कर रहे हैं। गांवों की दीवारों पर कोरोना से बचाव की सावधानियां रखने के नारे लिखे जा रहे हैं जैसे मेरा मास्क मेरी सुरक्षा आिद।

खबरें और भी हैं...