पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:होम आइसोलेशन के लिए किट व 15 प्रकार की सामग्री साथ में दी

सीहोर11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोविड-19 पॉजिटिव आने के बाद होम आइसोलेशन में रखे लोगों को किसी भी तरह की तकलीफ ना हो, इसलिए स्वास्थ्य विभाग की ओर से एक किट उपलब्ध कराई जा रही है। किट में दिशा निर्देशों का ब्रोशर भी है। इसमें बताया गया है कि संबंधित को सजगता तो रखना ही है लेकिन सतर्कता भी रखना है। पॉजिटिव व्यक्ति की भूमिका, होम आइसोलेशन के लिए जरूरी व्यवस्थाएं क्या होना चाहिए, इसकी जानकारी भी दी गई है। होम आईसोलेशन में रखे लोगों के लिए कोविड-19 पॉजिटिव व्यक्ति के उच्च जोखिम संपर्क में कौन हैं, होम आइसोलेशन के दौरान क्या सावधानियां बरती जाना चाहिए। घरेलू सदस्यों के लिए क्या सतर्कता रखना है इसके बारे में बताया है।

डॉक्टरी सलाह भी लेना है
सीएमएचओ डॉ. सुधीर डेहरिया ने बताया कि होम आइसोलेटेड व्यक्ति को जरूरी जानकारियों के अलावा लक्षण जिनके प्रति सजग रहकर डॉक्टरी सलाह लेना है।सारी जानकारी ब्रोशर में दी गई है।
इन पर कर सकते हैं संपर्क
डॉक्टरी सलाह लेने के लिए जिला कोविड कंट्रोल एवं कमांड सेंटर बनाया गया है जिसका संपर्क नंबर 07562-226470 जारी किया गया है। वहीं जिला सर्विलेंस अधिकारी का संपर्क नंबर 7247704297 तथा जिला कोविड कंट्रोल एवं कमांड सेंटर का वाट्सएप नंबर 9479595519 जारी किया गया है। इन नंबरों पर संपर्क कर जानकारी ली और दी जा सकती है। इन नंबर पर वीडियो कॉल भी की जा सकती है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें