पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना:पतंगें भी देंगी कोरोना से बचाव का संदेश

सीहोर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सामाजिक व सांस्कृतिक गतिविधियों की सक्रिय संस्था सीहोर सांस्कृतिक मंच द्वारा इस वर्ष मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में पतंग उत्सव 17 जनवरी रविवार को मनाया जाएगा। भोपाल नाका स्थित आवासीय खेलकूद संस्थान के मैदान पर दोपहर 12 बजे से 2 बजे तक बड़ी संख्या में लोग उत्सव में शामिल होकर पतंग उड़ाएंगे। इस पतंग उत्सव में खास बात यह होगी कि फिल्म जगत में मिनी अमिताभ बच्चन कहे जाने वाले अशोक लखेरा विशेष रूप से शामिल होकर कोरोना योद्धाओं के सम्मान में पतंग उड़ाएंगे।
सीहोर सांस्कृतिक मंच के अध्यक्ष आशीष गुप्ता और पतंग उत्सव के अध्यक्ष शैलेंद्र राठौर ने बताया कि यह उत्सव कोविड-19 को ध्यान में रखकर आयोजित किया जा रहा है। इसमें पतंगों के माध्यम से जागरूकता का संदेश दिया जाएगा। आत्मनिर्भर भारत, मेरा भारत महान जैसे स्लोगन वाली पतंगों के साथ-साथ कोरोना से बचाव के संदेश देती पतंग भी उड़ती नजर आएंगी। श्री गुप्ता ने बताया कि पतंग निर्माताओं ने कोरोना के प्रति जागरूकता का संदेश देने वाली विशेष पतंगें तैयार की है। इन पतंगों पर हिन्दी व अंग्रेजी दोनों भाषाओं में कोरोना के प्रति जागरूक करने वाले संदेश लिखे हैं।
नि:शुल्क पतंग बांट कर जागरुकता फैलाने का लक्ष्य : श्री गुप्ता ने बताया कि इस बार कोविड-19 के खिलाफ जंग में उन्होंने पहले आओ पहले पाओ के आधार पर नि:शुल्क पतंग बांटने का लक्ष्य रखा है। इन पतंगों से नागरिकों में जागरुकता लाने का प्रयास किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मकर संक्रांति एवं गणतंत्रत दिवस पर हर साल पतंगों के माध्यम से अलग-अलग संदेश दिए जाते हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यस्तता के बावजूद आप अपने घर परिवार की खुशियों के लिए भी समय निकालेंगे। घर की देखरेख से संबंधित कुछ गतिविधियां होंगी। इस समय अपनी कार्य क्षमता पर पूर्ण विश्वास रखकर अपनी योजनाओं को कार्य रूप...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser