पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोविड केयर सेंटर:पॉलीटेक्निक काॅलेज में बनेगा कोविड केयर सेंटर

नसरूल्लागंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कमिश्नर व भाजपा जिलाध्यक्ष ने किया स्थल का निरीक्षण

नगर के पॉलीटेक्निक कालेज परिसर में 20 बिस्तरों का सर्व सुविधा युक्त कोविड केयर सेंटर तैयार किया जा रहा है जिसके चलते बुधवार को कमिश्नर कविंद्र कियावत ने कालेज परिसर में बनने वाले अस्थायी अस्पताल की जगह का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने निर्देश दिए कि यहां पर मरीजों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएं जिससे उनका समुचित इलाज यहीं पर हो सके।

इस संबंध में भाजपा जिलाध्यक्ष रवि मालवीय ने बताया कि क्षेत्र में लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण विशेषकर ग्रामीण अंचलों से निकलकर आ रहे हैं। मरीजों की तादाद को देखते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के निर्देश पर नगर के पॉलीटेक्निक कालेज परिसर में 20 बिस्तरों का सर्व सुविधायुक्त कोविड केयर सेंटर तैयार किया जा रहा है। अस्थायी रूप से तैयार होने वाला यह अस्पताल डोम पर तैयार होगा। यहां मरीजों को सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। उन्होंने बताया कि कालेज परिसर में 20 बिस्तरों, छात्रावास में 15 बिस्तर एवं सिविल अस्पताल में 35 बिस्तर के आक्सीजन बेड की व्यवस्था उपलब्ध होगी।

वर्तमान में 50 बिस्तरों का आक्सीजन वार्ड शुरू हो चुका है और इस 20 बिस्तरों का कोविड केयर सेंटर भी जल्द ही तैयार होगा। मुख्यमंत्री के निर्देश के बाद यहां पर तैयारियां युद्ध स्तर पर जारी हैं और मरीजों को कोरोना से संबंधित बीमारी का इलाज करने की सभी सुविधा उपलब्ध कराने की कोशिश की जा रही है। निरीक्षण के दौरान जिला पंचायत सीईओ हर्ष सिंह, एसडीएम डीएस तोमर, नायब तहसीलदार शक्ति सिंह तोमर, सीईओ वृंदावन मीणा, सीएमओ जीएस राजपूत सहित अन्य विभागों के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...