सर्वर की सांसें फूली:पीजी के लिए आखिरी दिन रजिस्ट्रेशन में लगा 1 घंटे से ज्यादा समय

सीहोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पीजी कक्षाओं के लिए 9 अगस्त तक होगा दस्तावेजों का सत्यापन

उच्च शिक्षा विभाग ने कॉलेजों में एडमिशन की ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया तो शुरू कर दी है, लेकिन सर्वर डाउन होने की वजह से छात्रों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। एक-एक छात्र को एक-एक घंटे से ज्यादा वक्त लग रहा है। शनिवार को पीजी के रजिस्ट्रेशन का आखिरी दिन था। ऐसे में सर्वर बेहद धीमा चल रहा है। दस्तावेज अपलोड करने में ही एक घंटा तक लग रहा है।

यही नहीं उन छात्रों से भी आय का प्रमाण पत्र मांगा जा रहा है, जो स्कॉलरशिप के पात्र नहीं हैं। जाति, मूल निवासी जैसे प्रमाण पत्रों पर भी असमंजस है। एमपी ऑनलाइन सेंटर और कॉलेजों का कहना है कि दस्तावेज ज्यादा संख्या में होने के कारण यह दिक्कत आ रही है। बता दें कि पीजी में एडमिशन के लिए दस्तावेज सत्यापन 9 अगस्त तक किया शासकीय कॉलेजों में किया जाएगा। इसके साथ ही 14 अगस्त को पहली प्रवेश सूची जारी होगी।

अगले दिन मैसेज... दस्तावेज सत्यापित नहीं हुए हैं, हेल्प सेंटर आइए : बीकॉम, बीए, बीएससी, बीबीए और एमकॉम, एमए व एमएससी में एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन एमपी ऑनलाइन के कियोस्क सेंटर से हो रह हैं। दस्तावेज सत्यापन रिजेक्ट हो रहा है। अगले दिन सेंटर से फोन आने पर इसका पता चलता है। फिर सारे दस्तावेज लेकर हेल्प सेंटर बुलाया जाता है।

खबरें और भी हैं...