पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना संक्रमण:इछावर में सबसे कम 1 और बुदनी में सबसे ज्यादा 17 संक्रमित मिले

सीहोर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 24 घंटे में 26 नए संक्रमित मिले, जबकि कोरोना को मात देकर 41 ठीक हुए

जिले में संक्रमण तो कम होता जा रहा है, लेकिन अभी खत्म होने की स्थिति में नहीं है। रविवार को जिले में कुल 26 लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है, जबकि 41 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हुए हैं। सबसे कम संक्रमित इछावर ब्लॉक में मिले। यहां सिर्फ 1 व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, वहीं सबसे ज्यादा संक्रमित बुदनी ब्लॉक में मिले।

यहां 17 लोगों की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिले में अब तक कोरोना संक्रमितों की संख्या 10 हजार 38 तक पहुंच चुकी है, हालांकि इनमें से 9 हजार 578 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि कोरोना से 115 लोगों की मौत हो चुकी है। सीएमएचओ डॉ. सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि पिछले 24 घंटे के दौरान जिले में 26 संक्रमित मिले हैं। इनमें से सीहोर शहरी क्षेत्र से 4 व्यक्तियों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। ये ब्रम्हपुरी, इंदिरा कॉलोनी, और आराकस मोहल्ला के रहवासी हैं।

इसी तरह नसरुल्लागंज क्षेत्र के नसरुल्लागंज शहर, बजरंग कुटी, लाड़कुई, कातियाखेड़ी एवं रिठवाड़ के 7 लोग संक्रमित मिले। बुदनी क्षेत्र से 14 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। जो मत्थागांव, नांदनेर, खेरी, सिलेगना, शाहगंज, ईशारपुर, बकतरा, दीपकखेड़ी एवं कुसुमखेड़ा के रहवासी हैं। इछावर क्षेत्र में गांव नवलपुर निवासी एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। रविवार को 41 लोग कोरोना को मात देकर ठीक हुए हैं। हालांकि अब भी जिले में 345 एक्टिव केस हैं, जिनका इलाज चल रहा है।

पहली बार 2552 सैंपल
कोरोना चेन तोड़ने के लिए अब सैंपलिंग बढ़ा दी है। ऐसा पहली बार हुआ है जब जिले में एक ही दिन में कोरोना जांच के लिए 2 हजार 552 सैंपल लिए गए। इनमें सीहोर शहरी क्षेत्र से 313, श्यामपुर से 450, नसरुल्लागंज क्षेत्र से 930, आष्टा क्षेत्र से 350, बुदनी क्षेत्र से 225 और इछावर क्षेत्र से 284 लोगों के सेंपल लिए गए हैं। अब तक कुल 1 लाख 37 हजार 118 लोगों के सैंपल कोरोना जांच के लिए भेजे गए हैं।

खबरें और भी हैं...