अनदेखी:कई काॅलोनियों में पक्की सड़कें, बिजली के खंभे और पानी की सप्लाई लाइन नहीं

सीहोरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इस तरह नालियां नहीं बनने से सड़कों पर गंदा पानी बहता है । - Dainik Bhaskar
इस तरह नालियां नहीं बनने से सड़कों पर गंदा पानी बहता है ।
  • देवनगर कालोनी सहित कई जगह पानी भराव की समस्या, स्ट्रीट लाइट भी खराब

सालों बाद भी नगर की कई कालोनियों की सड़कों का कायाकल्प नहीं हो सका। यही नहीं कई जगह अभी भी लोग मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशान हो रहे हैं। देवनगर कालोनी में तो सड़क और नाली की समस्या का समाधान आज तक नहीं हो सका। बरसात के दिनों में कई कालोनियां ऐसी हैं जहां पानी भराव की समस्या है। लोगों का सामान तक खराब हो जाता है। इतना सब होने के बाद भी कोई जिम्मेदार सुध नहीं लेता है। यहां की समस्याओं का निदान नहीं हो पा रहा है।
देवनगर कॉलोनी के रहवासी अभी भी मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशान हैं। यहां पर सड़कें तक नहीं बन सकी हैं। हालत यह है कि बारिश में यहां पर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। घरों के पानी की निकासी के लिए भी नालियों की सफाई नहीं हो पाती है। इस कारण बीमारियों के फैलने का खतरा बना रहता है। यहां के लोगों का कहना है कि जिम्मेदार इन समस्याओं की तरफ ध्यान ही नहीं देते हैं।
नगर की कई कालोनियां ऐसी हैं जहां पर अभी भी कई समस्याएं हैं। इन समस्याओं का समाधान आज तक नहीं हो सका। इसी तरह से देवनगर कालोनी के लोग भी परेशान हैं। कॉलोनिवासियों ने कई बार इसको लेकर शिकायत दर्ज कराई लेकिन इसका समाधान नहीं हो पाया। कॉलोनी में अभी भी कच्ची नाली के कारण पानी की निकासी भी नहीं हो पा रही है। पिछले दिनों नाली की सफाई कर दी गई थी लेकिन इसका स्थाई समाधान अभी तक नहीं हो पाया है। इससे बरसात के दिनों में काफी समस्या होगी। पानी के लिए भी होते हैं परेशान
इंदौर नाका का कुछ क्षेत्र और देव नगर कॉलोनी के कई घरों के लोग अभी भी पानी की समस्या से जूझ रहे हैं। देव नगर कॉलोनीवासियों ने बताया कि क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट तो लगाई गई है लेकिन इनकी देखरेख नहीं की जा रही है। इसके कारण रात के समय कई बार स्ट्रीट लाइट बंद रहती है। लोगों को आने जाने में परेशानी होती है।

घरों से पानी निकासी के लिए सुविधा नहीं है
इस क्षेत्र में रोड और नाली का निर्माण नहीं होने से कई जगहों पर घरों से निकलने वाला पानी सड़कों पर आता है। वहीं कच्ची नालियां हैं जिससे पानी की निकासी नहीं होती है। इससे एक ही जगह पर महीनों से पानी जमा है। इससे मच्छर और गंदगी के कारण बदबू भी आ रही है। लेकिन कोई भी जिम्मेदार इस समस्या को सुनने को तैयार नहीं है।

खबरें और भी हैं...