पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिले में 15 संक्रमित मिले:पॉजिटिव बच्चों की मां ने थाने में कहा लिखकर दो, मुझे रिपोर्ट पर भरोसा नहीं

सीहोर4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • इनमें से बुदनी के एक ही परिवार के दो बच्चे और बच्चों की नानी भी पाॅजिटिव

शुक्रवार को बुदनी के कमलाकुंज कालोनी में चार कोरोना पॉजिटिव निकले। इनमें एक परिवार के दो बच्चे एक बेटा-एक बेटी जिनकी उम्र 11 और 13 साल है साथ में उनकी नानी भी थी। इस पर जब प्रशासन ने बच्चों और उनकी नानी को कोविड केयर सेंटर भेजने के लिए उन्हें तैयार रहने को कहा। ताे इस पर बच्चों की मां ने हंगामा कर दिया। उसका कहना था कि मुझे कोराेना जांच रिपोर्ट पर भरोसा नहीं है। महिला शिकायत करने थाने भी पहुंची। बाद में अधिकारियों के समझाने पर मानी और फिर अपना भी कोरोना सैंपल दिया। शुक्रवार को जिले में 15 पॉजिटिव मिले जिनमें सीहोर के वैशाली नगर के ही 7 हैं। शुक्रवार को जिले में 15 कोरोना पॉजिटिव मिले। इनमें सीहोर के 10 लोग हैं। इनमें नेहरु कॉलोनी से 1, वैशाली नगर से 7 तथा दांगी कॉलोनी से 2 लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है। बुदनी विकासखंड से 5 लोग पॉजिटिव आए हैं जिनमें कमलाकुंज कॉलोनी के 4 तथा 1 रेहटी का शामिल है। कोरोना पॉजिटिव की संख्या 343 हुई : जिले में कुल कोरोना पॉजीटिव की संख्या 343 हो गई है जिसमें से 12 की मृत्यु हो चुकी है। 220 स्वस्थ होकर डिस्चार्ज हो गए हैं तथा वर्तमान में 111 पॉजीटिव का इलाज चल रहा है। अब तक कुल 5337 सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जिनमें से 4345 की रिपोर्ट अब तक निगेटिव आई है।

बच्चों की मां माना से पैदल चलकर थाने पहुंची और कहा-मेरी शिकायत दर्ज करो
बुदनी में एक परिवार के दो बच्चे और उनकी नानी पॉजिटिव निकली। जब प्रशासन के अमले ने उन्हें कोविड केयर सेंटर जाने के लिए तैयार रहने को कहा तो इस पर बच्चों की मां आक्रोशित हो गई। वह माना से चलकर थाने पहुंची और कहा कि मैं किसी रिपोर्ट को नहीं मानती। मेरी शिकायत दर्ज करो। मैं बच्चों को नहीं ले जाने दूंगी। इस पर पुलिस कर्मियों ने समझाया और उसे अस्पताल भेजा।

डॉक्टर से कहा- जब बच्चों को पॉजिटिव बता रहे हैं तो फिर मैं क्यों नहीं हुई
महिला ने अस्पताल में मौजूद डॉक्टर से कहा कि मैं इस तरह की रिपोर्ट पर भरोसा नहीं करती। जब मेरे बच्चों को पॉजिटिव बता रहे हैं तो फिर मैं क्यों नहीं हूं। यहां पर महिला को समझाने के लिए नायब तहसीलदार, टीआई के अलावा एसडीएम शैंलेंद्र हिनोतिया भी थे। अधिकारियों ने बताया कि जब तुम्हारा सैंपल ही नहीं हुआ तो कैसे पता चलेगा कि कोरोना है या नहीं।

पॉजिटिव की संख्या हुई 111
जिले में वर्तमान में पॉजीटिव की संख्या 111 है। शुक्रवार को 26 लोगों को कोविड केयर सेंटर से डिस्चार्ज किया गया है। इनमें सीहोर के 14, नसरुल्लागंज के 7, आष्टा के 2, बुदनी के 2, इछावर का 1 व्यक्ति शामिल है। जिले में अब तक 220 लोगों को स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया गया है। जिले में अब तक 12 कोरोना पॉजीटिव की मृत्यु हो चुकी है।

शुक्रवार को 108 के लिए सैंपल
शुक्रवार को 108 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए गए। इनमें बुदनी के 18 तथा सीहोर के 31, बिलकिसगंज के 6, आष्टा के 5, इछावर के 3, नसरुल्लागंज के 15, अमलाहा के 2 सैंपल शामिल है। पॉजीटिव मिले नए कंटेनमेंट जोन सहित सभी कंटेनमेंट एवं बफर जोन में स्वास्थ्य दलों ने स्वास्थ्य सर्वे किया । वहीं पॉजीटिव मिले लोगों के करीबी संपर्क वालों की पहचान कर उनकी सूची तैयार की जा रही है। प्रत्येक कंटेनमेंट जोन में सर्वे के लिए एक से दो दल लगाए गए है। सर्वे दल के प्रभारी चिकित्सा अधिकारियों को बनाया गया है तथा स्वास्थ्य सर्वे दल में एएनएम, आशा कार्यकर्ता, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं की ड्यूटी लगाई गई है।
दो घंटे तक चला हंगामा फिर मानी
यह महिला कभी थाने तो कभी अस्पताल के चक्कर लगाती रही। इसके बाद एसडीएम शैंलेंद्र हिनोतिया सहित अन्य अधिकारियों ने जब समझाया तो मानी और फिर अपना भी सैंपल कराया। इस तरह करीब दोपहर 12.30 बजे इसके दोनों बच्चों और इसकी मां को कोविड सेंटर सीहोर ले जाया गया। इस संबंध में एसडीएम शैलेंद्र हिनौतिया ने बताया कि महिला भागी नहीं थी बल्कि वह तो बच्चों की रिपोर्ट को लेकर संशय में थी। जब उसे समझाया गया तो वह मान गई। बाद में दोनों बच्चों और उनकी नानी को कोविड केयर सेंटर भेज दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- किसी महत्वपूर्ण संस्था के साथ जुड़ने का आपको मौका मिलेगा। जो कि आपके लिए बहुत ही फायदेमंद साबित होगा। आपका मान-सम्मान तथा रुतबा भी बढ़ेगा। इस समय प्राकृतिक चीजों पर अपना अधिक से अधिक समय व्यतीत...

और पढ़ें