पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीएम का वादा:’नर्मदा का पानी सीहोर आएगा’ याद दिलाने कांग्रेसियों ने एसडीएम को दिए मटके

सीहोर9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पदयात्रा }10 साल पहले सीएम ने की थी घोषणा, इसी पर कांग्रेस ने प्रदर्शन कर नारेबाजी की

नर्मदा का पानी सीहोर तक लाने की मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणा 10 साल बाद भी पूरी नहीं हुई। ऐसे में हर साल शहरवासियों को जलसंकट का सामना करना पड़ता है। सीएम को उनकी घोषणा याद दिलाने के लिए गुरुवार को कांग्रेस ने अनोखा प्रदर्शन किया। नर्मदा का पानी सीहोर लाने की मांग के साथ-साथ महंगाई व बेरोजगारी के खिलाफ और किसानों की मांगों के समर्थन में बस स्टैंड स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय से पदयात्रा निकाली गई।

पदयात्रा में बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल होकर तहसील कार्यालय पहुंचे और मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन एसडीएम को दिया। इस दौरान बड़ी संख्या में महिला पदाधिकारी भी मटकों पर नर्मदा का पानी सीहोर लाया जाए लिखकर तहसील कार्यालय पहुंची और ज्ञापन के साथ-साथ मटके भी एसडीएम को भेंट किए। कांग्रेसियों ने गुरुवार सुबह 11 बजे बस स्टैंड स्थित जिला कांग्रेस कार्यालय से हस्ताक्षर अभियान की शुरुआत की । इसके बाद जिला कांग्रेस कार्यालय से पदयात्रा शुरु हुई। जिसमें नर्मदा जल सीहोर लान की मांग को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता तहसील कार्यालय पहुंचे।

घोषणा के 10 साल बाद...ये प्रदर्शन
ज्ञापन में कांग्रेसियों ने नर्मदा का पानी लाने की घोषणा को प्रदेश सरकार के बजट में शामिल करने का प्रावधान करने की मांग की। इस मौके पर बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता और पदाधिकारी मौजूद थे। पदयात्रा में सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ता नारेबाजी करते हुए हाथ में कांग्रेस का ध्वज लेकर चल रहे थे। बता दें कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दस साल पहले नगर पालिका चुनाव के दौरान सीहोर में नर्मदा का जल लाने की घोषणा की थी। तब नगर पालिका के दो कार्यकाल बीत चुके हैं, लेकिन नर्मदा का जल लाने के लिए कोई पहल नहीं हुई।

मामा हमेशा घोषणा वीर : सज्जन वर्मा
गांव सेमरादांगी में कार्यकर्ताओं और किसानों को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कहा कि मामा हमेशा घोषणा वीर, खाली तीर के तरह काम करते हैं। दस वर्ष पूर्व सीहोर में घोषणा की थी कि हम सीहोर में नर्मदा जल लेकर आएंगे। लेकिन उन्होंने सीहोर की जनता को झूठे शब्द बाग दिखा कर जनता के साथ छल किया है। महंगाई में आम आदमी का जीना मुश्किल हो गया है। इसके साथ ही युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष विक्रांत भूरिया ने कहा कि देश का युवा वेरोजगारी से परेशान है और मध्यप्रदेश में तो सबसे ज्यादा सीहोर जिले का युवा बेरोजगारी से परेशान हो रहा है।

कांग्रेसियों ने 18 किमी तक निकाली पदयात्रा
जिला कांग्रेस अध्यक्ष बलवीर तोमर के नेतृत्व में बढ़ती महंगाई के विरोध में, नर्मदा का जल सीहोर लाने, और किसानों के समर्थन में आयोजित पद यात्रा सीहोर मंडी होते हुए जमोनिया, रायपूरा, मुंगावली, डोबरा होते हुए 18 किमी का सफर तय करके सेमरादंगी पहुंची। जगह जगह यात्रा का स्वागत किया गया और फिर नुक्कड़ सभा आयोजित की गई। यात्रा में पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा, प्रदेश युवा कांग्रेस अध्यक्ष विक्रांत भूरिया, पूर्व मंत्री राजकुमार पटेल, पूर्व विधायक रमेश सक्सेना, पूर्व विधायक शैलेन्द्र पटेल, पूर्व नपा अध्यक्ष राकेश राय, युकां प्रदेश सचिव राजीव गुजराती, केके मिश्र, ओम दीप, राममूर्ति शर्मा, सुरेंद्र सिंह सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस पदाधिकारी और कार्यकर्ता शामिल हुए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें