राहत में कटौती:अब कोरोना कर्फ्यू 8 मई की सुबह 6 बजे तक, 1 और 5 मई को सुबह 9 से 11 बजे तक खुलेंगी किराना दुकान

सीहोर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • दूध की दुकानें सुबह अौर शाम को 1-1 घंटे के लिए खुलेंगी

लगातार बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए कलेक्टर ने जिले में कोरोना कर्फ्यू की अवधि 30 अप्रैल से बढ़ाकर 8 मई की सुबह 6 बजे तक कर दी है। इस दौरान किराना दुकानें तथा फसलों के लिए कीटनाशक दवाइयां तथा आटाचक्की खोलने के लिए 1 और 5 मई की सुबह 9 से 11 बजे तक का समय निर्धारित किया है।

हालांकि दूध की दुकानें, मिल्क पार्लर और डेयरी आदि पूर्ववत समय तक ही यानी कि प्रत्येक दिन सुबह 7 से 8 और शाम 6 से 7 बजे तक ही खुलेंगी। यहीं नहीं गली-मोहल्ला और आवासीय कॉलोनियों आदि में ही ठेले से ही सब्जी आदि की बिक्री हो सकेगी।

जिले में कोरोना कर्फ्यू के आदेश जिला दंडाधिकारी ने 15 अप्रैल की रात 10 बजे से लागू होने के आदेश जारी किए थे। लोगों को परेशानी न हो इसलिए जरूरत की सामग्री जैसे किराना, दूध, फल सब्जियां आदि सुबह 7 बजे से 11 तक खोलने की राहत दी गई थी लेकिन लगातार बढ़ रहे संक्रमण के बाद भी लोगों ने सीख नहीं ली और हर दिन बाजार में भारी संख्या में भीड़ उमड़ रही थी।

यही नहीं जिन्हें छूट नहीं थी वे दुकानदार भी अपनी दुकानें खोलकर सामन बेच रहे थे। ऐसे में कोरोना कर्फ्यू की अवधि 30 अप्रैल तक बढ़ाई गई और लोगों की दी गई राहत में कटौती की गई। 20 अप्रैल को जारी आदेश में शादी में 20 लोग और अंतिम यात्रा में सिर्फ 10 लोगों के ही शामिल होने की अनुमति दी गई। सभी हाट-बाजार भी प्रतिबंधित किए गए थे।

खबरें और भी हैं...