नवरात्रि की तैयारियां शुरू:कलेक्टर ने आवलीं घाट का किया दौरा, व्यवस्था में तैनात होंगे 10 टीआई, 3 डीएसपी सहित अन्य पुलिस बल

सीहोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तैयारियों का मुआयना करते अधीकारी - Dainik Bhaskar
तैयारियों का मुआयना करते अधीकारी

नवरात्रि को ध्यान में रखते हुए सलकनुपर में तैयारियां तो जारी हैं, लेकिन अभी इस पर संशय ही बना हुआ है कि नवरात्र के दौरान मेले के लिए सरकार से अनुमति मिल पाएगी या नहीं। हालांकि मंदिर में 8 अक्टूबर को घटस्थापना की जाएगी। बुधवार को कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर, एसपी मंयक अवस्थी, जिला पंचायत सीईओ हर्षसिहं, एडीएम गुंजा सनोवर सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारियों ने सलकनपुर पहुंचकर स्थिति का मुआयना किया।

अफसरों ने मंदिर के महंत और स्थानीय जनप्रतिनिधियों के साथ इसी विषय में चर्चा भी की। इस संबंध में अंतिम निर्णय मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की करेंगे। इसी वजह से अभी तक स्थिति स्पष्ट नहीं हो पाई है। एडीशनल एसपी समीर यादव ने बताया कि सकलनपुर धाम स्थित मां विजयासन दरबार में नवरात्र के नौ दिनों तक विधिवत पूजा-अर्चना की जाएगी। वहीं आवलींघाट पर सात अक्टूबर को स्नान के लिए श्रृद्धालु आएंगे। इसलिए व्यवस्थाओं को देखने के लिए मौके का निरीक्षण किया गया है।

सुरक्षा की दृष्टि से पुलिस प्रशासन ने सलकनपुर मेला ग्राउंड, पुलिस चौकी के पीछे, नहर के आगे खेत में, मंदिर के ऊपर पहाड़ी पर, स्लाइडर गेट के पास, शिव मंदिर परिसर, हेलीपेड ग्राउंड, भैंरों घाट और मालीबाया, इटारसी मोड़ पर पार्किंग केे लिए जगह भी आरक्षित दी है।

सुरक्षा के लिए 300 पुलिस बल रहेगा तैनात
सलकनपुर देवी धाम में सुरक्षा की दृष्टि से करीब तीन सौ पुलिस जवानों को तैनात किया जाएगा। सुरक्षा में तीन क्यूआरएफ की कंपनी, 10 टीआई, तीन डीएसपी, एक एएसपी, 50 ट्रैफिक के जवान और चार सूबेदार तैनात रहेंगे। पुलिस प्रशासन का तर्क है कि यदि जरूरत पड़ी तो लाइन से भी अधिक फोर्स भी बुलाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...