विरोध के बाद.. / कटेंनमेंट एरिया इंदिरा नगर के लोगों को मिलेगी नि:शुल्क खाद्य सामग्री

रहवासियों ने गुरुवार को किया था प्रदर्शन, उनका कहना था कि सामान खरीदने पैसा नहीं है रहवासियों ने गुरुवार को किया था प्रदर्शन, उनका कहना था कि सामान खरीदने पैसा नहीं है
X
रहवासियों ने गुरुवार को किया था प्रदर्शन, उनका कहना था कि सामान खरीदने पैसा नहीं हैरहवासियों ने गुरुवार को किया था प्रदर्शन, उनका कहना था कि सामान खरीदने पैसा नहीं है

  • कटेंनमेंट एरिया इंदिरा नगर के लोगों ने गुरुवार को घरों से बाहर आकर विरोध जताया था

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 08:16 AM IST

सीहोर. कटेंनमेंट एरिया इंदिरा नगर के लोगों ने गुरुवार को घरों से बाहर आकर विरोध जताया था। उनका कहना था कि हमारे पास जरूरी खाद्य सामग्री नहीं है। सामान तो प्रशासन भेजता है लेकिन इसे खरीदने के लिए उनके पास पैसे नहीं हैं। उनका कहना था कि पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया है जिससे वह काम पर भी नहीं जा पा रहे हैं। इसी को देखते हुए प्रशासन और नगर पालिका ने फैसला लिया है कि  यहां से रहवासियों को जरूरी सामग्री मुहैया कराई जाएगी। दरअसल इस पूरे क्षेत्र में करीब 450 परिवार रहते हैं जिसे सील किया गया है। 
इनमें से करीब 400 परिवार ऐसे हैं जो बीपीएल में आते हैं। ये सभी रोज कमाते रोज खाते हैं।  इन लोगों का कहना था कि जब लॉक डाउन के चलते काम धंधे ही  नहीं बचे तो भला वह जरूरी सामग्री कैसे खरीदें। पैसे हैं नहीं और ऊपर से 28 दिन के लिए पूरे क्षेत्र को सील कर दिया गया है।

इन नंबरों पर ले सकते हैं मदद

जिले में जो व्यक्ति होम क्वारेंटाइन में है उससे सीधे संवाद के लिए जिला स्तरीय कोविड-19 काल सेंटर स्थापित किया गया है जिसका संपर्क नंबर 7247704181 है। कोविड-19 से संबंधित जानकारी इस संपर्क नंबर पर दी जा सकती है। जिला अस्पताल में टेलीमेडिसीन के लिए संपर्क नंबर 07562-401259 जारी किया गया है। राज्य स्तर पर 104/181 नंबर पर काल करके भी टेलीमेडिसीन सेवा का लाभ लिया जा सकता है। 104  नंबर पर ई-परामर्श भी लिया जा सकता है। कलेक्टोरेट में भी जिला स्तरीय कॉल सेंटर बनाया गया है जिसका संपर्क नंबर 07562-226470 है।

अभी भी कोरोना पाॅजिटिव की संख्या 5

जिले में कोरोना पाजिटिव मरीजों की संख्या 5 है, जिनमें एक महिला की इलाज के दौरान भोपाल में मृत्यु हो चुकी है। कोविड केयर सेंटर सीहोर में 4 पाजिटिव लोगों को उपचार के लिए भर्ती हैं। जिला स्तरीय क्वारेंटाइन सेंटर में एक व्यक्ति भर्ती है।

दैनिक उपयोग की सामग्री देने पर विचार

इन लोगों को दैनिक उपयोग की जरूरी सामग्री देने पर विचार चल रहा है। इनकी मदद के लिए इस सामग्री का वितरण किया जाना है। जानकारी अनुसार अभी जो प्लान बना है उसमें प्रत्येक परिवार को जरूरी सामग्री का एक-एक पैकेट दिया जाएगा जिसमें उसकी जरूरत का सामान होगा।बताया जाता है कि जो जरूरी सामग्री दी जाना है उसमें एक किग्रा शक्कर, 250 ग्राम चाय पत्ती, कपड़े धोने और नहाने के साबुन, हल्दी, धनिया, मिर्च और जीरा के पैकेट के अलावा एक किलो तेल दिया जाना है।  इस संबंध में नगर पालिका के सीएमओ संदीप श्रीवास्तव का कहना है कि इन सभी परिवारों को जरूरी दैनिक उपयोग वाली चीजों का वितरण करने पर विचार किया जा रहा है। शीघ्र ही इनकी समस्या का निदान कराया जाएगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना