पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

चोेर गिरोह:वेश बदलकर बंजारों की बस्ती में रही पुलिस, मौका पाते ही 2 बदमाशों को पकड़ा

सीहाेर25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस के 10 जवान बुलेटप्रूफ जैकेट पहनकर गए थे, 1 आरोपी फरार

चैन स्नेचिंग करने वाले गिरोह को पकड़ने के बाद सीहोर पुलिस को एक और सफलता मिली है। शो-रूम से बाइक चोरी, एटीएम तोड़ने और वेयर हाउस से अनाज चोरी करने वाली एक शातिर गैंग का पर्दाफाश भी सीहोर पुलिस ने किया है। खास बात यह है कि गिरोह के मुख्य सरगना को पुलिस ने राजस्थान के बार्डर स्थित एक बंजारा बस्ती से गिरफ्तार किया है।

इसके लिए करीब 6 पुलिसकर्मी 12 घंटे तक बस्ती में घूमते हुए मोबाइल कैमरे से बदमाशों के मूवमेंट पर नजर रखते रहे। इसके बाद जैसे ही बंजारों की बस्ती से बदमाश निकले तो बाहर घेराबंदी के लिए तैयार पुलिसकर्मियों ने उन्हें दबोच लिया। इन बदमाशों ने जावर के शो-रूम से बाइक चोरी, रेहटी के सतराना में एटीएम तोड़ने सहित अलग-अलग जगहों के वेयर हाउस से अनाज चोरी की वारदातें कबूली हैं। पुलिस ने आरोपियों के पास से एक पल्सर बाइक, एक पिस्टल, 12 बोर कट्टा, 5 जिंदा कारतूस, सहित करीब 1 लाख 80 हजार रुपए का अनाज व अन्य सामान जब्त किया है।

राजस्थान बार्डर पर बंजारों की शादी में गए थे आरोपी

ऐसे पहुंचे आरोपियों तक
फेसबुक आईडी हैक कर लोकेशन पता की।
बंजारों की बस्ती में पहुंची पुलिस।
12 घंटे तक कैमरों से बदमाशों पर नजर रखी।
बस्ती से बाहर निकलते ही दबोच लिया
बदमाश अपनी प्रेमिकाओं के शौक पूरा करने और जेल में बंद अपने साथियों को छुड़ाने के लिए देते थे वारदातों को अंजाम

पुलिसवालों को मारने की प्लानिंग भी की
इस मामले में खास बात यह भी थी कि जब पुलिस रेहटी क्षेत्र में आरोपियों के परिजनों से पूछताछ कर रही थी तो आरोपी पूछताछ करने वाले पुलिसकर्मी और उनके परिजनों को जान से मारने की प्लानिंग कर रहे थे। एक आरोपी की फेसबुक आईडी हैक करने पर पुलिस ने जब उनकी चैटिंग पढ़ी तब यह बात पता चली थी। इसलिए पुलिस को पकड़ने गई टीम बुलेट प्रूफ जैकेट पहनकर बदमाशों पर घेरने राजस्थान बार्डर पर पहुंची थी। इन बदमाशों ने होशंगाबाद, टिमनरी और सीहोर जिले में कई वारदातें कबूली हैं।

पकड़े गए बदमाशों में मुख्य सरगना रोहित पुत्र रामकृष्ण यदुवंशी 28 साल, निवासी गोदड़ी थाना टिमरनी (हरदा), अर्जुन सिंह पुत्र सरदार सिंह यदुवंशी 22 साल निवासी सुरगी थाना सिवनी मालवा (होशंगाबाद) सीहोर पुलिस की गिरफ्त में हैं, जबकि सचिन पुत्र नानकराम यदुवंशी 26 साल निवासी रूपादेह थाना सिवनी मालवा, नाना उर्फ विकास पुत्र मंगलसिंह यदुवंशी 21 साल निवासी रमपुरा थाना सिवनी मालवा और नितिन पुत्र रामचंद्र कौशल 30 साल निवासी रामकृष्ण बाग इंदौर सिवनी-मालवा पुलिस की हिरासत में हैं।

वारदात का तरीका... एटीएम में कैश चेक किया, रात को तोड़ा
रेहटी के सतराना में बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम को तोड़ने की वारदात भी बदमाशों ने कबूली हैं। एडि. एसपी समीर यादव ने बताया कि दिन में सचिन ने रेकी की और शाम के समय एटीएम से 500 रुपए निकालकर देखा कि एटीएम में कैश है या नहीं। इसके बाद रात में सभी ने एटीएम तोड़ने की वारदात को अंजाम दिया। सबसे पहले बदमाशों ने ब्लेक स्प्रे सीसीटीवी कैमरे पर किया।

पुलिस की चतुराई... ऐसे पकड़ा
पुलिस ने साइबर सेल की मदद से मुख्य आरोपी रोहित की फेसबुक आईडी हैक की। रोहित की उसके परिजनों से हुई चैटिंग पुलिस पढ़ सकी। रोहित उज्जैन फिर नीमच और फिर राजस्थान बार्डर के रतनगढ़ थाना के पास स्थित बंजारा डेरा चौकी जाट पर एक शादी में शामिल होने पहुंचा। 6 पुलिसकर्मी सिविल ड्रेस में बदमाशों के मूवमेंट पर नजर बनाए रखे। जैसे ही रोहित, अर्जुन और दिनेश बंजारा वहां से निकले तो ने घेराबंदी कर उन्हें दबोच लिया।

शो-रूम की खिड़की तोड़ चुराई थी बाइकें
एसपी एसएस चौहान ने बताया कि 22-23 जनवरी की रात जावर थानांतर्गत इंदौर-भोपाल हाईवे स्थित बजाज शो-रूम की खिड़की तोड़कर बदमाश अंदर घुसे थे। यहां शटर का ताला तोड़कर बदमाशों ने 2 पल्सर बाइक, प्रिंटर, 2 लेपटॉप, होम थिएटर, टायर, स्पेयर पार्ट्स, ट्रूल्स और डीवीआर मशीन चोरी की था।जब पुलिस ने मामले की और अधिक छानबीन शुरु की तो एक बड़े गिरोह का खुलासा हुआ।

ये बदमाश बेंगलुरु आते-जाते रहते हैं और भोपाल की सेंट्रल जेल में भी कैदियों से वहां के फोन पर बात करते हैं। गिरफ्तारी के बाद इन बदमाशों ने रेहटी में बैंक ऑफ इंडिया का एटीएम, रेहटी के ही मोगरा पांगरा वेयर हाऊस से 70 बोरे गेहूं आिद वारदातें कबूल की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें