पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

आरटीओ में तालाबंदी:अधिकारी-कर्मचारी हड़ताल पर, टीकमगढ़ और रायसेन के परिवहन अधिकारी पर एफआईआर का विरोध

सीहोर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पिछले दिनों टीकमगढ़ और रायसेन के जिला परिवहन अधिकारी तथा सेवा निवृत्त उप परिवहन आयुक्त के खिलाफ एफआईआर दर्ज किए जाने के बाद बुधवार से प्रदेशभर के परिवहन कार्यालय के अधिकारी-कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए।

इसके असर से बुधवार को जिला परिवहन कार्यालय में कोई काम नहीं हुए। न ही ड्राइविंग लाइसेंस बने और न ही वाहनों के रजिस्ट्रेशन बने। अधिकारियों के खिलाफ दर्ज एफआईआर को खत्म करने सहित अन्य मांगों के निराकरण की मांग परिवहन परिवहन अधिकारी संगठन ने उठाई है। इसके अलावा अन्य मांगें भी है।

परिवहन विभाग लंबे समय से स्टाफ सहित अन्य परेशानियों से जूझ रहा है। ऐसे में टीकमगढ़ और रायसेन के जिला परिवहन अधिकारी के खिलाफ एफआईआर दर्ज होने से मप्र परिवहन अधिकारी संगठन विरोध पर उतर आया है।

परिवहन अधिकारी संगठन की मांगें

हाल ही में टीकमगढ़ और रायसेन के जिला परिवहन अधिकारी तथा सेवानिवृत्त उप-परिवहन आयुक्त के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई। एफआईआर वापस ली जाए। हड़ताल की मुख्य वजह यहीं है।

आरटीओ कर्मचारियों की प्रमुख मांग स्टाफ की कमी है। कार्य की अधिकता से कर्मचारियों पर काफी दबाव रहता है। स्टाफ बढ़ाने की मांग लंबे समय से की जा रही है। जिस पर अब तक कोई निर्णय नहीं हुआ।

लोग परेशान होकर वापस लौटे

लाइसेंस बनवाने लोग पहुंचे, लेकिन हड़ातल से निराश होकर वापस लौटना पड़ा। नए-पुराने वाहनों का रजिस्ट्रेशन भी नहीं हो सका। रोड टैक्स भी जमा नहीं हुआ। वाहनों की फिटनेस जांच नहीं हुई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- ग्रह स्थिति अनुकूल है। मित्रों का साथ और सहयोग आपकी हिम्मत और हौसले को और अधिक बढ़ाएगा। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी काबू पाने में सक्षम रहेंगे। बातचीत के माध्यम से आप अपना काम भी निकलवा लेंगे। ...

    और पढ़ें