पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:9-11वीं का रिजल्ट 15 मई को आएगा 10वीं-12वीं की परीक्षा को लेकर संशय

सीहोर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण के चलते विभाग पहले ही 9वीं व 11वीं के स्टूडेंट्स की वार्षिक परीक्षाएं स्थगित कर चुका है जिनके रिजल्ट 30 अप्रैल को आना थे, उसकी भी डेटलाइन आगे बढ़ाकर 15 मई कर दी गई है। स्टूडेंट्स को अभी 11 दिन और इंतजार करना होगा। इधर 10वीं व 12वीं बोर्ड परीक्षा को लेकर स्टूडेंट्स की बेचैनी बढ़ती जा रही है। सरकार ने परीक्षाएं एक महीने पहले डिले कर दी हैं।

अब संभावना है कि 10वीं की परीक्षाएं टल सकती हैं और 12वीं की परीक्षा ऑनलाइन या ऑफलाइन होगी। जिले के 9वीं व 11वीं के बच्चों का रिजल्ट आंतरिक मूल्यांकन के आधार पर कर 1 मई से पहले रिजल्ट देने के आदेश हुए थे। लॉकडाउन बढ़ने के साथ ही रिजल्ट की डेट भी आगे बढ़ गई है। 20 मई तक रिजल्ट ऑनलाइन विमर्श पोर्टल पर दर्ज किया जाएगा। शिक्षकों के पास पूर्व में लिए गए रिवीजन टेस्ट व अर्द्धवार्षिक परीक्षा के रिजल्ट का डाटा अवेलेबल है।

इसी से बच्चों को वार्षिक नंबर काउंट होंगे। 15 मई तक रिजल्ट बनने के बाद और विमर्श पोर्टल पर ऑनलाइन डाउनलोड कर दिया जाएगा अप्रैल के दूसरे सप्ताह में ओपन बुक प्रणाली से कक्षा 9वीं और 11वीं की वार्षिक परीक्षा शुरू की गई थी। लेकिन बढ़ते कोरोना संक्रमण के बाद इसे निरस्त कर दिया गया था।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आर्थिक स्थिति में सुधार लाने के लिए आप अपने प्रयासों में कुछ परिवर्तन लाएंगे और इसमें आपको कामयाबी भी मिलेगी। कुछ समय घर में बागवानी करने तथा बच्चों के साथ व्यतीत करने से मानसिक सुकून मिलेगा...

    और पढ़ें