पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कालापहाड़:10 लाख की चोरी का खुलासा: मोहल्ले के युवक का साथी हिस्ट्रीशीटर था शामिल, पूछताछ में कबूली चोरी

सीहोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कालापहाड़ से माल बरामद }16 नवंबर की रात लुनिया मोहल्ला में सूने आवास को बनाया था चोरों ने निशाना

लुनिया मोहल्ला में 16 नवंबर की रात को जब एक परिवार के सभी सदस्य रिश्तेदारी में गए थे तो सूने आवास को चोरों ने निशाना बनाया था। चोर इस घर से 10 लाख के जेवर ले गए थे। पुलिस ने इस मामले का खुलासा किया है। इस दौरान सामने आया कि चोर भी कोई और नहीं बल्कि एक तो उसी मोहल्ले में पास में रहने वाला है, जबकि दूसरा बदमाश खजांची लाइन का रहने वाला है। दोनों ने चोरी करने के बाद सोने और चांदी के आभूषणों को काला पहाड़ पर दबा दिया था। दोनों ने इन आभूषणों को वहां से निकाला और बेचने की फिराक में थे कि इस बीच पुलिस को जानकारी मिल गई। दोनों के पास 10 लाख के आभूषण मिले हैं। चोर घटना के बाद सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गए थे इसलिए दोनों ने अपने कपड़े जला दिए थे। 16 नवंबर की रात में लुनिया मोहल्ला में रहने वाले एक परिवार के सभी सदस्यों ने साथ में दीपावली का त्योहार बनाया। दूसरे दिन बच्चों के साथ घर पर ताला लगाकर रिश्तेदारी में बाहर चले गए। आरोपी सूना घर पाकर लाखों के सोना चांदी के जेवरात एवं नकदी चोरी कर ले गए थे। फरियादी की रिपोर्ट पर थाना कोतवाली सीहोर में मामला कायम किया गया।

शातिर... सीसीटीवी में कैद होने के बाद खुद के कपड़े और चोरी किए कागज जला दिए थे

जांच: चोरी की इस वारदात को एसपी एसएस चौहान ने गंभीरता से लेते हुए एडिशनल एसपी समीर यादव, दीपक नायक के मार्गदशन में थाना प्रभारी कोतवाली नलिन बुधौलिया के नेतृत्व में टीम बनाई गई। इस टीम ने कई जगह पूछताछ की । कुछ संदिग्धों को भी उठाकर पूछताछ की लेकिन कुछ हाथ नहीं लगा। मामले पर बराबर नजर रखी जा रही थी। इस मामले में पुलिस ने सभी बिंदुओं को काफी बारीकी से जांचा। पड़ोसी पर संदेह : पुलिस को जानकारी दी गई कि फरियादी के घर से कुछ घर छोड़कर एक ऐसा व्यक्ति है जिसके संबंध एक हिस्ट्रीशीटर बदमाश से हैं। पुलिस ने इस व्यक्ति से पूछताछ करना चाहा। जब इसे कोतवाली लाया गया और पूछताछ शुरू की तो इसने इस तरह की वारदात में उसके हाथ होने से मना कर दिया। हालांकि पुलिस इतनी आसानी से उसे छोड़ना नहीं चाहती थी। पुलिस ने मुखबिर से फिर जानकारी जुटाई तो उसने बताया कि इस का वारदात से संबंध हो सकता है। इसके बाद कड़ाई से पूछताछ करने पर उस मोहल्ले में रहने वाले आरोपी ने अपना जुर्म कबूल कर लिया।

कार्रवाई में ये रहे शामिल
उक्त कार्रवाई में थाना प्रभारी कोतवाली ननिल बुधौलिया, अवनीश मोर्य, आरक्षक विष्णु , चंद्रभान सेन, विक्रम, शुभम परमार, चंद्रकिशोर टिकारे व सायबर सेल से योगेश भावसार की सराहनीय भूमिका रही।

वारदात कबूली: पूछताछ में मोहल्ले में रहने वाले आरोपी ने पुलिस को बताया कि मुख्य आरोपी से उसकी दोस्ती है। उसने एक दिन कहा कि पास में रहने वाले फरियादी के घर चोरी करें तो अच्छा माल मिल सकता है। इसके बाद मैंने इसका विरोध किया। उसने बताया कि मेरा मना करने का मतलब केवल इतना था कि मोहल्ले में ही चोरी करना ठीक नहीं है। हालांकि साथी नहीं माना और फिर हम उस समय की तलाश में थे जब ये लोग बाहर जाएं। दीपावली के दूसरे दिन सुबह से ही घर पर ताले लग गए थे। हमें पता चल गया कि आज वह रिश्तेदार के यहीं पर रुकेंगे। इस तरह से रात के समय इस वारदात को अंजाम दे दिया।

माल जब्त: आरोपियों ने मिलकर घटना के समय पहने हुए कपड़े और चोरी किए कागजात काला पहाड़ पर जला दिए ताकि किसी भी तरह से वे इस वारदात में ना फंसे। दोनों ने आधा-आधा सामान बांट लिया। फिर इछावर रोड पर पेट्रोल पंप के सामने पुलिया के पास सोने चांदी के जेवरात जमीन में गाड़ दिए। कुछ दिनों बाद दोनों आरोपियों ने जमीन में गड़े सोने चांदी के जेवरात निकालकर आधे-आधे बांट लिए। आरोपी सोने व चांदी के जेवरात बेचने की फिराक में थे। उससे पहले थाना कोतवाली पुलिस ने दोनों आरोपियों को धर दबोचा। एक आरोपी के हिस्से में आए सोने चांदी के जेवरात काला पहाड़ पर गाड़े गए थे जिन्हें बरामद कर लिया। आरोपियों के कब्जे से 11 तोला सोने के जेवरात मिले हैं। इसी तरह करीब डेढ़ किलो चांदी के जेवरात और एक बाइक भी जब्त की। इन सभी की कीमत 10 लाख रूपए बताई गई है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें