पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अनदेखी से परेशानी:देवनगर कॉलोनी में सालों बाद भी नहीं बन सकी सड़कें, मूलभूत सुविधाओं का भी टोटा

सीहोर6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
देव नगर कॉलोनी में इस तरह कच्ची सड़कें हैं, पानी निकासी के लिए नाली भी नहीं है। - Dainik Bhaskar
देव नगर कॉलोनी में इस तरह कच्ची सड़कें हैं, पानी निकासी के लिए नाली भी नहीं है।
  • लोगों का कहना है कि समस्याएं बताईं लेकिन समाधान नहीं हो सका

देवनगर कॉलोनी के रहवासी अभी भी मूलभूत सुविधाओं के लिए परेशान हैं। यहां पर सड़कें तक नहीं बन सकी हैं। हालत यह है कि बारिश में यहां पर काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। घरों के पानी की निकासी के लिए भी नालियों की सफाई नहीं हो पाती है। इस कारण बीमारियों के फैलने का खतरा बना रहता है। यहां के लोगों का कहना है कि जिम्मेदार इन समस्याओं की तरफ ध्यान ही नहीं देते हैं।

नगर की कई कालोनियां ऐसी हैं जहां पर अभी भी कई समस्याएं हैं। इन समस्याओं का समाधान आज तक नहीं हो सका। इसी तरह से देवनगर कालोनी के लोग भी परेशान हैं। कॉलोनिवासियों ने कई बार इसको लेकर शिकायत दर्ज कराई लेकिन इसका समाधान नहीं हो पाया। कॉलोनी में अभी भी कच्ची नाली के कारण पानी की निकासी भी नहीं हो पा रही है।

ऐसे में एक ही जगह पर जमा पानी में गंदगी और मच्छर पनप रहे हैं। मच्छरों के प्रकोप के कारण लोगों को कई बीमारियों का खतरा बना हुआ है। हालांकि पिछले दिनों नाली की सफाई कर दी गई थी लेकिन इसका स्थाई समाधान अभी तक नहीं हो पाया है। इससे बरसात के दिनों में काफी समस्या होगी।
बरसात में कीचड़ और गंदगी से होगी परेशानी: देवनगर कॉलोनी निवासी कपिल परमार, दिनेश राजपूत ने बताया कि क्षेत्र में पिछले कई सालों से सड़क नहीं बन सकी। नाली के निर्माण के अभाव में भी समस्या हो रही है। कॉलोनी में कई क्षेत्रों की हालत बारिश के दौरान ऐसी हो जाती है कि यहां बरसात में कीचड़ और गंदगी के कारण लोग पैदल भी नहीं निकल पाते हैं। वहीं नाली के अभाव में घरों का गंदा पानी भी सड़क पर ही भरा रहता है।
खराब पड़ी है स्ट्रीट लाइट: देव नगर कॉलोनीवासियों ने बताया कि क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट तो लगाई गई है लेकिन इनकी देखरेख नहीं की जा रही है। इसके कारण रात के समय कई बार स्ट्रीट लाइट बंद रहती है। लोगों को आने जाने में परेशानी होती है।

घरों के पानी निकासी के लिए नहीं है सुविधा
इस क्षेत्र में रोड और नाली का निर्माण नहीं होने से कई जगहों पर घरों से निकलने वाला पानी सड़कों पर आता है। वहीं कच्ची नालियां हैं जिससे पानी की निकासी नहीं होती है। इससे एक ही जगह पर महीनों से पानी जमा है। इससे मच्छर और गंदगी के कारण बदबू भी आ रही है। लेकिन कोई भी जिम्मेदार इस समस्या को सुनने को तैयार नहीं है।
पानी के लिए भी परेशान
देव नगर कॉलोनी के कई घरों में अभी भी नल कनेक्शन नहीं हैं। इसके कारण लोगों को पीने के पानी के लिए भी परेशान होना पड़ता है। गर्मी के दिनों में क्षेत्रवासियों को पीने के पानी के लिए टैंकरों का सहारा लेना पड़ता है। इससे लोगों काे परेशानी का सामना करना पड़ता है।

खबरें और भी हैं...