पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

वैक्सीन:सोमवार से लगेंगे वैक्सीन के दूसरे डोज

सीहोर14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

हेल्थ वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स को वैक्सीन का पहला डोज लगाने का काम अंतिम दौर में है। जिले के लिए अच्छी बात यह है कि वैक्सीनेशन में सीहोर जिला प्रदेश में तीसरी पोजिशन में है। शुक्रवार और शनिवार को भी ऐसे हेल्थ वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जाएगी जिनका रजिस्ट्रेशन हो चुका है, लेकिन वे अब तक वैक्सीन लगवाने नहीं पहुंचे है। वैक्सीन का पहला डोज लगने के 36 दिन बाद सोमवार से हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया जाएगा। सेकंड डोज के लिए जिले में वैक्सीन शनिवार तक पहुंच जाएगी। अभी काफी रखी भी है। पहला टीका लगने के बाद दूसरा टीका 28 से 42 दिन के बीच लगना चाहिए।

जिले में पहला डोज 16 जनवरी को जिला अस्पताल में सीएमएचओ को लगाया गया था। उन्हें 36 दिन बाद साेमवार को दूसरा टीका लगाया जाएगा। इसके लिए स्टेट से गाइडलाइन आ गई है। पहले हेल्थ वर्कर्स को दूसरा डोज लगाया जाएगा, फिर फ्रंटलाइन वर्कर्स को। इसके पहले शनिवार तक हेल्थ वर्कर्स और फ्रंटलाइन वर्कर्स को पहला डोज देने का काम चलेगा।

2 हजार 168 को शनिवार तक लगाई जाएगी वैक्सीन

बता दें कि जिले में कुल 5 हजार 462 हेल्थ वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जा चुकी है, लेकिन 1 हजार 319 हेल्थ वर्कर्स अब भी ऐसे शेष बच गए हैं जो वैक्सीन लगवाने नहीं पहुंचे हैं। इसी तरह 4 हजार 595 फ्रंट लाइन वर्कर्स ने भी वैक्सीन लगवाई है। लेकिन 867 फ्रंट लाइन वर्कर्स वैक्सीन लगवाने नहीं पहुंचे। इन्हें वैक्सीन लगवाने के लिए शनिवार तक का समय दिया गया है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज समय कुछ मिला-जुला प्रभाव ला रहा है। पिछले कुछ समय से नजदीकी संबंधों के बीच चल रहे गिले-शिकवे दूर होंगे। आपकी मेहनत और प्रयास के सार्थक परिणाम सामने आएंगे। किसी धार्मिक स्थल पर जाने से आपको...

    और पढ़ें