पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन:350 का लक्ष्य, इसलिए आज 3 केंद्रों पर 18+ को लगेगा टीका

सीहोरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • शुक्रवार को शहर के 2 केंद्रों पर 45 साल से अधिक आयु के 200 लोगों को लगी वैक्सीन

जिले में अधिक से अधिक संख्या में लोगों को वैक्सीन लगाई जा सके, इसके लिए जिला स्वास्थ्य विभाग ने 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन लगाने के लिए केंद्रों में बढ़ोत्तरी की है। शनिवार को जिले में 18+ के 350 लोगों को वैक्सीन लगाई जाना है। इसके लिए सीहोर शहर में 3 केंद्रों पर 18+ को वैक्सीन लगाने का निर्णय लिया गया। जिलेभर के अन्य केंद्रों पर पहले की तरह 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।

जिला टीकाकरण अधिकारी डॉ. एमके चंदेल ने बताया कि शनिवार को जिला मुख्यालय स्थित आवासीय खेलकूद संस्थान और एक्सीलेंस स्कूल क्रमांक 1 पर सिर्फ 18 से 44 वर्ष तक के युवक-युवतियों को ही वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके साथ ही जिला अस्पताल के पास स्थित लुर्द माता स्कूल में 18 से 44 वर्ष और 45 वर्ष से अधिक आयु वर्ग को वैक्सीन लगाने के लिए अधिकृत किया है। इस दौरान 18+ वाले उन्हीं लोगों को वैक्सीन लगाई जा सकेगी, जिनके पहले से रजिस्ट्रेशन हो गए हों और वैक्सीन के लिए उनका स्लॉट बुक हुआ है।

जिले में एक दिन पहले गुरुवार को ऐसे 350 लोगों ने वैक्सीन लगवाने के लिए रजिस्ट्रेशन करवाया था। बता दें कि जिले में अब तक 18+वाले 187 लोगों को ही वैक्सीन लग पाई है। पिछले दो दिन बुधवार और गुरुवार को आवासीय खेलकूद संस्थान में ही 18+ वालों को वैक्सीन लगाई गई थी। लेकिन अब तीन केंद्रों पर 18+ को वैक्सीन लगाई जाएगी।
200 को लगी वैक्सीन
शुक्रवार को जिला मुख्यालय स्थित 2 केंद्रों पर ही वैक्सीनेशन हुआ। इस दौरान कुल 200 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। इनमें से 33 लोगों को वैक्सीन का पहला और 167 को वैक्सीन का दूसरा डोज लगाया गया। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों पर नजर डालें तो शुक्रवार को 1 हेल्थ केयर वर्कर को सेकंड डोज, फ्रंट लाइन वर्कर में 1 को पहला और 3 को दूसरा डोज लगाया गया। 45 से 60 वर्ष की आयु के 26 लोगों को पहला और 112 लोगों को दूसरा डोज लगाया।

खबरें और भी हैं...