• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Sehore
  • The Agriculture Minister Of Tripura, Who Came To Attend The Anna Mahotsav, Said We Will Also Adopt Ration Distribution System Like MP

निशुल्क राशन:अन्न महोत्सव में शामिल होने आए त्रिपुरा के कृषि मंत्री ने कहा- मप्र जैसी राशन वितरण व्यवस्था हम भी अपनाएंगे

सीहोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिलेभर की राशन दुकानों पर 100-100 हितग्राहियों को बैग में दिया निशुल्क राशन

शनिवार को जिलेभर की सभी शासकीय उचित मूल्य की दुकानें से गरीब हितग्राहियों को थैले में निशुल्क राशन वितरण किया गया। इस दौरान जिला स्तरीय मुख्य कार्यक्रम गांव नापलाखेड़ी में आयोजित किया गया। शुभारंभ समारोह में त्रिपुरा राज्य के कृषि एवं पर्यटन मंत्री प्रानजित सिंघा रॉय , जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी और त्रिपुरा खादी ग्रामोद्योग के अध्यक्ष राजीव भटटाचार्य अतिथि रूप में मौजूद थे। अतिथियों ने 10-10 किग्रा खाद्यान थैले में हितग्राहियों को दिया। इस व्यवस्था से प्रभावित होकर त्रिपुरा के कृषि मंत्री प्रानजित सिंघा रॉय ने कहा कि वे इस वितरण व्यवस्था से काफी प्रभावित हुए हैं। इसलिए अब ऐसी ही वितरण व्यवस्था उनके प्रदेश त्रिपुरा में भी शुरू की जाएगी। हालांकि कांग्रेस ने इस पूरी व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के दौर में इस तरह के आयोजन करना शासन की राशि का दुरुपयोग है।

मुख्य अतिथि के रूप में त्रिपुरा के कृषि मंत्री ने कहा कि कोरोना काल जैसी संकट की घड़ी में नि:शुल्क राशन से गरीब परिवारों को मदद मिली है। उन्होंने गांव, गरीब, किसान तथा देश के विकास के लिए किए जा रहे कामों के बारे में बताते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा गरीबों के कल्याण के लिए चलाई जा रही योजनाओं की सराहना की ।

कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे लोक स्वास्थ्य परिवार कल्याण मंत्री एवं जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा कि इस योजना ने उन गरीब लोगों को सहारा दिया, जिनके लॉकडाउन में काम धंधे बंद थे। कार्यक्रम में विधायक सुदेश राय, त्रिपुरा के खाद्य सचिव सारादिंदु चौधरी, त्रिपुरा के खाद्य संचालक तपन कुमार दास, कलेक्टर चन्द्र मोहन ठाकुर, एसपी एसएस चौहान आिद मौजूद थे।

दिखावे में करोड़ों बर्बाद कर दिए : डॉ तोमर

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को लेकर जिला कांग्रेस अध्यक्ष का कहना है कि आयोजन में दिखावे पर करोड़ों रुपए बर्बाद किए गए हैं, जो गलत है। जिला कांग्रेस अध्यक्ष डॉ. बलवीर तोमर ने कहा कि सरकार द्वारा अन्न उत्सव कार्यक्रम में टेंट, कुर्सियां, एलईडी लगाकर उत्सव का वातारण बनाने के लिए जो करोड़ों रुपए बर्बाद हुए है, वह निंदनीय है।

खबरें और भी हैं...