पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक:जिले में संक्रमण दर 5% से कम इसलिए एक जून से मिलेगी राहत पर गाइड लाइन जारी नहीं

सीहोर19 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सीहोर जिले के कोविड प्रभारी मंत्री विश्वास सारंग ने ली क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक

कोरोना संक्रमण की दर 5 प्रतिशत से कम होने के कारण सीहोर जिले में एक जून से कुछ राहत मिलना शुरू हो जाएगी। सप्ताह के पांच दिन तक जरूरी सामग्री की दुकानें खोली जाएंगी और शनिवार व रविवार को कोरोना कर्फ्यू रहेगा। अनलॉक के तीन दिन के बाद इसकी समीक्षा भी की जाएगी। रविवार को जिला पंचायत सभागार में क्राइसिस मैनेजमेंट की बैठक हुई।

इसमें चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कोरोना को लेकर समीक्षा की। इस दौरान क्राइसिस मैनेजमेंट के सभी सदस्य मौजूद थे। इस दौरान श्री सारंग ने बताया कि सीहोर जिले में कोरोना संक्रमण दर 5 फीसदी से कम हो गई है। इसलिए 1 जून से कुछ छूट दी जाएंगी। हालांकि बैठक में सभी बिंदुओं पर चर्चा तो हुई लेकिन अभी प्रशासन ने अधिकृत रुप से गाइड लाइन जारी नहीं की है। सोमवार को इसके जारी होने के बाद साफ हो जाएगा कि किस तरह की राहत दी जाएगी।

इन्हें मिलेगी राहत
श्री सारंग ने बताया कि एक तारीख से किराना दुकानों के अलावा स्वास्थ्य से जुड़े सभी व्यवसाय, हार्डवेयर, मैकेनिक दुकानें, बिल्डिंग मैटेरियल, इलेक्ट्रिशियन कार्य से संबंधित दुकानों को खोला जाएगा। रेस्टोरेंट को उसकी क्षमता के हिसाब से 50 प्रतिशत तक के लिए खोला जा सकेगा। स्कूल, कॉलेज अभी बंद रहेंगे।
तीन दिन बाद होगा रिव्यू
तीन दिन बाद रिव्यू किया जाएगा। यदि इसमें लगेगा कि अन्य बाजार को भी खोला जा सकता है तो इसे खोल दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...