पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अचानक आग लगी:बायो कोल बनाने की फैक्टरी में दूसरी बार लगी आग 6 दमकल और पानी के टैंकरों से चार घंटे में बुझ पाई

सीहोर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मंडी के इंडस्ट्रियल एरिया में बायो कोल बनाने वाली फैक्टरी में मंगलवार सुबह अचानक आग लग गई। इससे करीब 200 ट्रक से अधिक कच्चा माल जल गया। हालांकि 6 दमकल और पानी के टैंकरों से चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया लेकिन देर रात तक कच्चा मटेरियल सुलगता रहा। हालांकि आग फिर न फैले इसके लिए 2 दमकल और पानी के टैंकर से देर रात तक आग को बुझाने के प्रयास किए गए। बता दें कि इसी महीने 4 मार्च को भी यहां आग लगी थी। मंडी पुलिस थाने के पीछे स्थित रवि अग्रवाल का बायो कोल बनाने का कारखाना है। मंगलवार सुबह करीब 9.45 बजे अचानक यहां फैक्टरी के पीछे रखे कच्चे मटेरियल में आग लग गई। सीहोर के साथ-साथ श्यामपुर, इछावर, कोठरी और आष्टा की दमकलें भी यहां आग बुझाने पहुंच गई। इसके साथ ही पानी के टैंकर भी आग बुझाने के लिए पानी डाल रहे थे करीब 4 घंटे में आग पर काबू पाया जा सका।

आग लगने का कारण अज्ञात
इंडस्ट्री में काम करने वाले कर्मचारियों का मानना है कि 4 मार्च को जब आग लगी थी तो आग पूरी तरह से बुझ नहीं पाई थी। अंदर ही अंदर आग सुलगने का अनुमान है, जो मंगलवार को तेज हवा में जल उठी। वहीं पुलिस का अनुमान है कि कोई राहगीर बीड़ी या सिगरेट पीते हुए निकला होगा, जिससे यहां रखे कच्चे पदार्थ में आग लग गई। हालांकि अभी आग लगने का स्पष्ट कारण पता नहीं चला है। मंडी टीआई मनोज मिश्रा ने बताया कि पुलिस जांच कर रही है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आपका अधिकतर समय परिवार तथा फाइनेंस से जुड़े महत्वपूर्ण कार्यों में व्यतीत होगा। और सकारात्मक परिणाम भी सामने आएंगे। किसी भी परेशानी में नजदीकी संबंधी का सहयोग आपके लिए वरदान साबित होगा।। न...

    और पढ़ें