पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सीवन नदी:नपा के अमले ने सीवन नदी के चद्दर पुल पर हो रहे कटाव को किया बंद, अब पानी की बर्बादी रुकी

सीहोरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 4 दिनों से पुल के किनारे से बह रहा था पानी, सीवन हो रही थी खाली

सीवन नदी पर चद्दर पुल के मोहरों को लगा देने के बाद से नदी लबालब भर गई थी लेकिन चार दिन पहले पुल के पास से एक किनारे से पानी का रिसाव होने लगा। इससे तेजी से नदी खाली होने लगी। मंगलवार को नगर पालिका का अमला पुल के पास पहुंचा और रेत की बोरियां भरकर इसे बंद किया गया। पानी के इस तरह बहने से नदी भी काफी खाली हो गई। नगरपालिका के अमले ने पिछले दिनों पानी रोकने के लिए सीवन नदी के सभी पुलों पर मोहरों को बंद करने का काम पूरा किया था। सबसे पहले चद्दर पुल के मोहरे बंद किए गए। इसके बाद इलाही माता मंदिर के पास मोहरों को बंद किया गया। यहां परभी जब पानी रूक गया तो सबसे आखिरी में करबला पुल पर मोहरों को बंद करने का काम किया गया। इसके बाद करबला पुल के ऊपर से नदी ओवर फ्लो होने लगी। चद्दर पुल के पहले हिस्से तक भी नदी लबालब भर गई थी।
कटाव होने से बहने लगा था पानी
चार दिन पहले अज्ञात लोगों ने चद्दर पुल के एक तरफ कटाव कर दिया। इससे नदी का पानी बर्बाद होने लगा। काफी पानी यहां से बहने लगा। दैनिक भास्कर ने मंगलवार के अंक में इस समाचार को प्रमुखता से प्रकाशित किया। इसके बाद नगर पालिका के अमले ने मंगलवार को यहां पर मरम्मत का काम शुरू कर दिया। दोपहर तक इस कटाव की जगह बोरी बंधान बनाकर पानी को रोक दिया गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें