लॉकडाउन 4.0 / कपड़ा बाजार में लौटी रौनक पर सोने के बढ़े दामों से सराफा में ग्राहकों का इंतजार

X

  • अगले माह शादी समारोह होने से सोने-चांदी का व्यापार बढ़ सकता है

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

सीहोर. कोरोना संक्रमण के बीच मिली छूट से अब बाजार में रौनक लौटने लगी है। प्रतिबंधित व्यवसाय को छोड़कर हर दिन सुबह 8 से शाम 6 बजे तक दुकानों को खोलने के आदेश के बाद ग्राहक भी दुकानों पर पहुंच रहे हैं। इलेक्ट्रॉनिक व कपड़ा बाजार में रौनक है। हालांकि बर्तन और सराफा बाजार के दुकानदारों को अब भी ग्राहक भी कम पहुंच रहे हैं। क्योंकि लोग अभी जरूरी सामग्री की खरीदी कर रहे हैं। शादी-विवाह कम होने से इन बाजारों में थोड़ी कम ग्राहकी है। आगामी माह में सोशल डिस्टेंस के साथ होने वाली शादियों की खरीदारी के लिए लोग बाजार में पहुंचेंगे। 
कपड़े की खरीदारी करने के लिए पहुंचने लगे लोग : कपड़ा बाजार में भी ग्राहक खरीददारी करने के लिए पहुंचने लगे हैं। वर्तमान में ईद की ग्राहकी है। इस कारण कपड़ा बाजार में धीरे-धीरे रौनक लौटने लगी है। कपड़ा दुकानदारों के अनुसार आगामी माह में कुछ शादी के मुहूर्त हैं। इसी की खरीदारी शुरू हुई है। इसके अलावा ईद की खरीददारी भी चल रही है।
एलईडी, फ्रिज, एसी व मोबाइल की डिमांड  : इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानों में ग्राहकी नजर आने लगी है। लॉकडाउन-4 में शर्तों के साथ शादी की छूट मिली है। इसमें आने वाले दिनों में होने वाली शादियों की खरीदारी के लिए लोग दुकानों पर पहुंच रहे हैं। इलेक्ट्रानिक्स व्यवसायियों के अनुसार इन दिनों लोग शादी के लिए सामान की खरीददारी कर रहे हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना