तीन दिन तक धूप नहीं निकलने के आसार:तेज हवा के साथ बौछारयुक्त बारिश और ओले गिरने की संभावना, हो सकता है फसलों को नुकसान

सीहोर12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

गुरुवार को मौसम का मिजाज बदला हुआ नजर आया। सुबह से ही घने बादल छाए रहे। वहीं दिन में कालापीपल, चांदबड़, अहमदपुर सहित आसपास के क्षेत्र में बारिश होने से शहर में शीतलहर का असर दिखाई दिया। सर्द हवा से ठिठुरन का अहसास होता रहा। हालांकि अधिकतम और न्यूनतम तापमान 14.2 डिग्री और अधिकतम तापमान 23.5 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग का मानना है कि अब 9 जनवरी तक ऐसा ही मौसम रहेगा। तेज हवा के साथ बौछारयुक्त बारिश होगी। इस दौरान कहीं-कहीं ओले गिरने की संभावना बन रही है। यदि ओले गिरते हैं तो फसलों को काफी नुकसान होगा। बता दें कि एक दिन पहले बुधवार को अधिकतम तापमान 25.5 और न्यूनतम तापमान 11.2 डिग्री दर्ज किया गया था।

कोल्ड डे की संभावना
9 जनवरी तक यह सिस्टम सक्रिय है। जिसके चलते 3 दिन तक धूप निकलने की उम्मीद कम है। आने वाले दिन में कोल्ड-डे भी हो सकता है। मौसम विभाग के अनुसार गुरुवार को एक तीव्र पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हुआ है। शनिवार को गरज-चमक के साथ अंचल में बारिश होने की संभावना है। गुरुवार सुबह कोहरा छाया रहा।

आधे घंटे रिमझिम बारिश
श्यामपुर| गुरुवार दोपहर के समय अहमदपुर में करीब आधे घंटे तक रिमझिम बारिश हुई। बारिश के साथ तेज हवा का दौर भी चला। इससे मौसम में ठंडक घुल गई। किसानों का मानना है कि यह बारिश फसलों के लिए बहुत अच्छी है लेकिन तेज हवा से फसलों को नुकसान हो सकता है। बादलों के असर से फसलों के फूल गिरने लगते हैं।

खबरें और भी हैं...