पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Sehore
  • Three Days Of Jam On Sehore Road, Bijla Is Stuck Near Hanuman Temple For 48 Hours. 300 Overloaded Sand Dumps, Villagers Said Will Agitate

रेत माफिया:सीहोर रोड पर तीन दिन से लग रहा जाम, बिजला हनुमान मंदिर के पास 48 घंटे से फंसे पड़े हैं 300 ओवरलोड रेत से भरे डंपर, ग्रामीणों ने कहा- करेंगे आंदोलन

सीहोर13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नसरुल्लागंज से हर दिन शासन को राजस्व का चूना लगाकर 500 गाड़ियों से अवैध रेत का परिवहन किया जा रहा है। रेत माफिया 15 घन मीटर की रॉयल्टी लेकर 30 से 40 घन मीटर रेत भरकर ले जा रहे हैं। आलम यह है कि नसरुल्लागंज से सीहोर जाने वाला मार्ग गड्‌ढों में तब्दील हो चुका है। बिजला ले लाड़कुई गांव के बीच तो हालत ये है कि यहां दोपहिया वाहन चालकों को ही अपने वाहन निकालने में घंटों जाम हटने का इंतजार करना पड़ रहा है। दो दिन से यहां रेत की गाड़ियों से लगा जाम खत्म ही नहीं हो रहा है। इतना सब कुछ होने के बाद भी प्रशासन इसे अनदेखा कर रहा है।

प्रतिबंध अवधि में हो रहा करोड़ों का नुकसान
25 सितंबर तक वैधानिक रूप से नर्मदा नदी से रेत निकालने पर प्रतिबंध लगा रखा है। बावजूद इसके सभी रेत घाटों से जेसीबी व पोकलेन मशीनों से हर दिन खुदाई कर 500 से अधिक डंपर रेत निकाला जा रहा है।
खोद डाली करोड़ों की सड़कें: सीहोर से नसरुल्लागंज सड़क की बात करें या संदलपुर से छीपानेर सड़क की सभी की हालत खराब है। हर दिन 10 हजार रुपए की रायल्टी काटकर उसमें 30 हजार की रेत भरकर परिवहन किया जा रहा है।
नाकों पर नहीं हो पा रही सख्ती: पावर मेक कंपनी द्वारा बिना रायल्टी परिवहन रोकने के लिए सिंहपुर नाका लगाकर यहां गाड़ियों की चैकिंग की जा रही है। लेकिन आज तक यहां पर जिला प्रशासन ने खनिज कर्मचारियों की तैनाती नहीं की। जबकि यहां हर दिन 2000 घन मीटर रेत अवैध रूप से ओवरलोड के रूप में ले जाया जा रहा है।

बिजला, छिदगांव और लाड़कुई के ग्रामीण बोले- कार्रवाई नहीं हुई तो लगाएंगे जाम
भास्कर से चर्चा करते हुए बिजला निवासी नईम खान, सलीम खान, आशु पाराशर, देवपाल सिंह, जगदीश, छिदगांव निवासी श्याम सिंह, दीपक, परमसुख व लाड़कुई के मोहन, भगवत सहित अन्य ग्रामीणों का कहना है कि सड़कों की हालत ऐसी हो गई है कि यहां से निकलना भी दूभर हो गया है। ना तो प्रशासन सड़क की मरम्मत कर रहा है और न ही इस अवैध कारोबार को रोक रहा है। उन्होंने बताया कि आने वाले एक दो दिन में ही हम ग्रामीण मुख्यमंत्री से मुलाक़ात कर इस अवैध कारोबार व अधिकारियों की शिकायत करेंगे। यदि हमारी शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है तो हम सड़क जाम कर देंगे और रेत के वाहन को नहीं निकलने देंगे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- अगर आप कुछ समय से स्थान परिवर्तन की योजना बना रहे हैं या किसी प्रॉपर्टी से संबंधित कार्य करने से पहले उस पर दोबारा विचार विमर्श कर लें। आपको अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी। संतान की तरफ से भी को...

और पढ़ें