पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

टोल टैक्स किया जाए बंद की मांग:20 किमी के दायरे में रहने वालों से भी लिया जा रहा टोल टैक्स किया जाए बंद

सीहोर20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिले के प्रभारी मंत्री को कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल ने बताईं समस्याएं, हल करने की मांग

फंदा टोल टैक्स से 12 किलोमीटर की दूरी पर रहते हैं। वाहन भी कामर्शियल नहीं होकर निजी होता है। इस पर भी आने जाने का टैक्स वसूला जाता है जिस कारण आम लोगों पर इसका भार पड़ता जा रहा है। जबकि शासन की नीति के अनुसार 20 किलोमीटर के दायरे में रहने वालों को 6 साल पहले टैक्स से मुक्त किया गया था। इसके बावजूद भी स्थानीय लोगों से टोल टैक्स वसूला जा रहा है।

बुधवार को सेवादल कांग्रेस के जिला अध्यक्ष नरेंद्र खंगराले, जिला कांग्रेस कमेटी अनुसूचित जाति विभाग के जिलाध्यक्ष सीताराम भारती के नेतृत्व में सीहोर जिले के प्रभारी एवं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी के प्रथम बार प्रभारी मंत्री के रूप में आने पर उन्हें ज्ञापन दिया गया।

ज्ञापन में कहा गया कि फंदा टोल पर आसपास रहने वाले लोगों से भी टैक्स लिया जाता है जो गलत है। प्रावधान के अनुसार 20 किमी के दायरे में आने वालों से टैक्स नहीं लिया जा सकता है जबकि यहां पर सालों से टोल टैक्स लिया जा रहा है।

पुलिस ने नहीं की उचित कार्रवाई: जिले के प्रभारी एवं स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी को श्री खंगराले ने अन्य समस्याओं के संबंध में भी ज्ञापन दिया है। इनमें प्रमुख रूप से आष्टा क्षेत्र के ग्राम धनाना के तीन दलित युवकों के साथ काछीपुरा निवासी आरोपियों द्वारा अड़ीबाजी करते हुए शराब और मुर्गा के लिए 1500 रुपए नहीं देने पर बीच बाजार में खंभे से बांधकर मारपीट करते हुए दलितों का अपमान किया।

आष्टा पुलिस द्वारा अनुसूचित जाति, जनजाति के तहत प्रकरण पंजीबद्ध नहीं किया गया। जिले में वन विभाग द्वारा एक वर्ष पूर्व के अतिक्रमणकारी लोगों की सांठगांठ से पट्टे बना दिए गए वहीं सालों से काबिज अनुसूचित जाति जनजाति गरीब आदिवासी पट्टों के लिए वन विभाग के चक्कर काट रहे हैं।

ये मांग भी रखी गईं
सीहोर के वार्ड क्रमांक 11 में तत्कालीन नगर पालिका परिषद के प्रस्ताव के अनुसार जाटव समाज का सामुदायिक भवन सांसद निधि से निर्मित सामुदायिक भवन में अतिरिक्त कक्ष निर्माण और डॉ. अंबेडकर पार्क में पुस्तकालय कक्ष का निर्माण, गणेश मंदिर रोड पर संत कबीर पार्क का निर्माण, जांगड़ा समाज अनुसूचित जाति सामुदायिक भवन की बाउंड्रीवाल निर्माण स्टेशन रोड सीहोर की वाल्मिकी समाज के सामुदायिक भवन निर्माण को लेकर प्रभारी मंत्री को ज्ञापन दिया गया।

प्रभारी मंत्री द्वारा ज्ञापन में उल्लेखित मांगों का शीघ्रता से निराकरण करने के निर्देश कलेक्टर को दिए हैं। इस अवसर पर प्रमुख रूप से जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष बलवीर तोमर, मध्य प्रदेश सेवादल कांग्रेस सचिव राकेश राय, दर्शन सिंह वर्मा, राहुल यादव, राजेंद्र नागर, कुतबुद्दीन शेख आदि शामिल थे।

खबरें और भी हैं...