पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना का कहर:व्यापारियों ने कहा- ग्रामीण क्षेत्रों में भी मिलने लगे कोरोना पॉजिटिव, लगाना होगा संपूर्ण लॉकडाउन

सीहोर10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर के स्थानीय विश्राम गृह में मंगलवार को कलेक्टर अजय गुप्ता ने बैठक आयोजित की। बैठक में व्यापारियों ने एकमत होकर कहा ग्रामीण क्षेत्रों में भी अब कोरोना के पॉजीटिव मरीज मिलने लगे हैं। इससे ग्रामीण क्षेत्र से लोग खरीदी के लिए नगर में आते हैं। ऐसे में संक्रमण का खतरा बढ़ गया है। क्षेत्र में संपूर्ण लॉक डाउन किया जाना चाहिए। ताकि क्षेत्र में महामारी का असर कम हो। वहीं कलेक्टर ने क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्यों को गति देने के संबंधित अधिकारियों को समीक्षा बैठक में निर्देश जारी किए हैं। कलेक्टर गुप्ता ने नसरुल्लागंज व बुदनी के समस्त विभाग के अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में कलेक्टर ने क्षेत्र में चल रहे निर्माण कार्यों की समीक्षा की। साथ ही अधिकारियों को निर्देशित किया कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की घोषणाओं के तहत कार्यों को शीघ्र पूरा किया जाए। वहीं स्वास्थ्य विभाग को भी कोरोना संक्रमण पर अंकुश लगाने के निर्देश दिए। साथ ही संक्रमितों के संपर्क में आए लोगों की सूची तैयार करने को कहा।

क्षेत्र में मिल रहे मरीज, नगर में उमड़ रही भीड़
क्षेत्र में चौरसाखेड़ी के बाद नगर में भी मरीज मिलना शुरू हो गए हैं। इसके बाद भी नगर में लोग इस महामारी को लेकर गंभीर नहीं है। नगर में कई दुकानों व सड़कों पर लोग बिना मास्क के घूम रहे हैं। इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी नहीं किया जा रहा है। यदि ऐसी ही स्थिति रही तो क्षेत्र में कोरोना का विस्फोट कभी भी हो सकता है।

व्यापारियों ने की संपूर्ण लॉकडाउन की मांग नगर के व्यापारियों ने कलेक्टर गुप्ता से नसरुल्लागंज क्षेत्र में मिल रहे कोरोना मरीज को लेकर चिंता व्यक्त की है। साथ ही नगर में संपूर्ण लॉक डाउन की मांग भी की है। लेकिन कलेक्टर ने व्यापारियों से कहा कि संपूर्ण लॉक डाउन की अभी जरूरत नहीं है। संक्रमण का खतरा अभी इतना बड़ा नहीं है। इस समय लोगों को जागरुक होने की जरूरत है। मास्क का उपयोग, सैनिटाइजर का इस्तेमाल और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ही इस महामारी पर अंकुश लगाया जा सकता है।

व्यापारियों ने की संपूर्ण लॉकडाउन की मांग
नगर के व्यापारियों ने कलेक्टर गुप्ता से नसरुल्लागंज क्षेत्र में मिल रहे कोरोना मरीज को लेकर चिंता व्यक्त की है। साथ ही नगर में संपूर्ण लॉक डाउन की मांग भी की है। लेकिन कलेक्टर ने व्यापारियों से कहा कि संपूर्ण लॉक डाउन की अभी जरूरत नहीं है। संक्रमण का खतरा अभी इतना बड़ा नहीं है। इस समय लोगों को जागरुक होने की जरूरत है। मास्क का उपयोग, सैनिटाइजर का इस्तेमाल और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन ही इस महामारी पर अंकुश लगाया जा सकता है।

किल कोरोना अभियान में लाई जाए तेजी
कलेक्टर ने कहा कि कोरोना मरीजों के घर के आसपास के क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया बनाने के बाद लोगों की जांच की जाए। किल कोरोना अभियान में तेजी लाकर कोरोना पॉजीटिव मरीजों को भी चिन्हित किया जाए। ताकि क्षेत्र में इस संक्रमण पर अंकुश लगाया जा सकें। उन्होंने अभियान के तहत ज्यादा से ज्यादा सेंपल लेने के निर्देश दिए हैं।
सुबह 8 से 6 बजे तक रहे व्यापार का समय
व्यापारियों ने कलेक्टर को बताया कि व्यापार का समय सुबह 8 बजे से शाम 6 बजे तक किया जाना चाहिए। ताकि क्षेत्र में कोरोना संक्रमण की महामारी पर ब्रेक लगाया जा सकें। इस पर कलेक्टर ने कहा कि सभी व्यापारी मिलकर एक निश्चित समय तक कर एसडीएम से मांग करें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें