पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

टीकाकरण:28 दिन बाद जिला अस्पताल में दो कोरोना संक्रमित भर्ती

सीहोर8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शुरुआती 14 दिनों में मात्र 15 संक्रमित मिले थे, लेकिन 8 दिनों में ही मिल गए 22 नए संक्रमित

कोरोना के जिले में एक बार फिर सक्रिय होने की आशंका बढ़ गई है। क्योंकि.. महाराष्ट्र के सीमावर्ती जिलों अमरावती, जलगांव एवं इंदौर में कोरोना के पॉजिटिव मरीजों की संख्या में अचानक बढ़ गई है। इसका असर अब सीहोर जिले में भी दिखाई देने लगा है।

इंदौर और महाराष्ट्र से कई लोगों का सीधे आना-जाना है। इंदौर आना-जाना तो आम बात हो गई है जिससे संक्रमण का खतरा अधिक बढ़ गया है। सोमवार को भी जिले में चार नए संक्रमित सामने आए हैं लेकिन बुरी खबर यह है कि दो संक्रमितों को गंभीर हालत होने पर उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करना पड़ा है।

यहां 28 दिन से कोई संक्रमित भर्ती हुआ है। यही नहीं जिले में एक्टिव केसों की संख्या अब बढ़कर 22 हो गई है। आंकड़ों पर नजर डालें तो फरवरी के शुरुआती 14 दिनों में जिले में कुल 15 नए संक्रमित मिले थे। पिछले 8 दिनों में ही 22 नए संक्रमित सामने आए हैं। जो चिंता की बात है।

सीहोर में 3 संक्रमित मिले

सीएमएचओ डॉ. सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि सोमवार को चार नए संक्रमित मिले हैं। इनमें सीहोर शहर के सैकड़ाखेड़ी रोड़, वाल्मीकि नगर और दांगी स्टेट से एक-एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जबकि रेहटी से भी एक व्यक्ति की कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। हालांकि 2 लोग कोरोना को मात देकर रिकवर भी हुए हैं। डॉ. डेहरिया ने बताया कि सोमवार को जिले में कोरेाना की जांच के लिए 130 लोगों के सैंपल लिए गए।

बाजार में न सोशल डिस्टेंसिंग न मास्क लगा रहे हैं लोग

इधर जहां कोरोना संक्रमण फिर से बढ़ने लगा है, वहीं जिले के लोग लापरवाही बरतने से नहीं बच रहे हैं। बाजार हो या कोई भी सार्वजनिक स्थान, लोग न तो सोशल डिस्टेंसिंग मेंटेन कर रहे हैं और न ही मास्क लगा रहे हैं। यहां तक कि अधिकांश शासकीय कार्यालयों में भी अब अधिकारी-कर्मचारी मास्क में नजर नहीं आते हैं।

वैक्सीन के बाद भी सावधानी बरतना जरूरी

जिले में हेल्थ केयर वर्कर्स और फ्रंट लाइन वर्कर्स को वैक्सीन लगाई जा रही है। कोरोना की वैक्सीन आने से लोग अब और अधिक लापरवाह हो गए हैं। जबकि जिम्मेदार अधिकारियों ने बार-बार समझाइश दी कि वैक्सीन लगने के बाद भी हमें कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन करना होगा। सीएमएचओ डॉ. सुधीर कुमार डेहरिया ने बताया कि वैक्सीन लगाते समय भी हम कर्मचारियों को कोविड-19 की गाइडलाइन का पालन करने की समझादश दे रहे हैं। इसके बाद भी लाेग नहीं मान रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आपकी सकारात्मक और संतुलित सोच द्वारा कुछ समय से चल रही परेशानियों का हल निकलेगा। आप एक नई ऊर्जा के साथ अपने कार्यों के प्रति ध्यान केंद्रित कर पाएंगे। अगर किसी कोर्ट केस संबंधी कार्यवाही चल र...

    और पढ़ें