पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पीड़ित परिवारों को दिया दो माह का राशन:कैंसर पीड़ित व कोरोना में अनाथ बच्चों की युवा विकास मंडल ने की मदद

सीहोरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना संक्रमण काल में अपने सिर से पिता का साया उठ जाने के बाद तीन बच्चे अनाथ हो गए। उनके सामने खाने-पीने की वस्तुओं की दिक्कत थी। वह कई जगहों पर मदद मांगी, लेकिन कहीं से मदद नहीं मिली। वहीं कोरोना संक्रमण काल में एक कैंसर पीडि़त भी आर्थिक समस्या से जूझ रहे थे। इसकी सूचना युवा विकास मंडल संस्था को लगने दोनों परिवारों को दो माह का राशन देकर मदद की गई।

युवा विकास मंडल के निदेशक राजेंद्र सिंह ने बताया कि ऐसी सूचना मिली थी कि नगर का एक कैंसर पीडि़त परिवार कोरोना संक्रमण काल में आर्थिक समस्या से जूझ रहा है। उसे कहीं से भी मदद नहीं मिली। इसके साथ ही तीन बच्चों के सिर से कोरोना की वजह से पिता का साया उठ गया है। उनके सामने भी पेट भरने का संकट आ गया है।

जानकारी लगते ही संस्था ने इन दोनों परिवारों को दो माह का राशन प्रदान किया। इसके साथ ही यह भी आश्वासन दिया है कि आगे जो भी सहयोग होगा संस्था द्वारा किया जाएगा। इसके साथ ही इछावर ब्लाक के चार परिवारों को भी राशन किट प्रदान किया गया है।

उन्होंने बताया कि राशन किट में आटा, दाल, चावल, मसाले, नमक, नहाने और कपड़े धोने के साबुन, चाय की पत्ती, सर्फ, तेल, माचिस, टूथ पेस्ट आदि सामग्री शामिल है। राशन प्रदान करते समय युवा विकास मंडल के निदेशक राजेंद्र सिंह, एमआरसी प्रोजेक्टर जिला को-आर्डिनेटर चंदर सिंह, बाबूलाल कलेसरिया, रोहित सिंह, उमा विश्वकर्मा व रोहित मालवीय मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...