पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक:कोरोना संक्रमण के विरूद्ध लड़ाई में वैक्सीन महत्वपूर्ण है

सिलवानी23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • तहसील कार्यालय में क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक में विधायक रामपाल सिंह ने कहा-

विधायक रामपाल सिंह राजपूत की अध्यक्षता में तहसील स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी की बैठक तहसील कार्यालय के सभाकक्ष में आयोजित की गई। बैठक में तहसील स्तरीय क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी के सदस्य उपस्थित रहे। इस दौरान पूर्व मंत्री विधायक रामपाल सिंह राजपूत ने कहा कि जनसहयोग से कोरोना संक्रमण कम हुआ है, लेकिन अभी संकट टला नहीं है। कोरोना पॉजीटिव मरीजों की दर में लगातार कमी आ रही है तथा मरीजों के स्वस्थ्य होने का रेशो बढ़ा है।

कोरोना संक्रमण को खत्म करने के लिए अभी भी सावधानी बरतनी जरूरी है। पसरकार द्वारा कोरोना संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव हेतु आवश्यक नवीन दिशा-निर्देश जारी किए गए हैं, जिनका पूर्णतः पालन कराना जरूरी है। बैठक के दौरान सदस्यों के द्वारा विभिन्न सुझाव दिए गए। जिसमें एक दिन छोड़ कर बाजार खोले जाने, कृषि उपज मंडी सप्ताह व कृषि संबंधित सामग्री की दुकानें में 5 दिन खोले जाने आदि शामिल रहे।

विधायक ने कहा कि शासन के नवीन दिशा-निर्देशों के अनुसार 01 जून से कुछ रियायतें दी जा रही है,लेकिन अभी भी कोविड गाइडलाइन के अनुरूप सभी जरूरी सावधानियां बतरना जरूरी है। साथ ही सभी वयस्क लोगों को कोविड वैक्सीन लगाया जाना सुनिश्चित किया जाए। विधायक रामपाल सिंह राजपूत ने आमजन से कोरोना संबंधी नवीन दिशा-निर्देशों का पालन करने की अपील करते हुए कहा कि थोड़ी सी भी लापरवाही बरतने पर कोरोना संक्रमण फिर बढ़ सकता है।

इसलिए कोरोना संक्रमण रोकने के लिए एक जून के बाद भी सावधानी बरतना जरूरी है। बिना जरूरी काम के घर से बाहर नहीं निकले, अगर निकलना जरूरी है तो मास्क लगाए रखें और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। समय-समय पर हाथों को सैनिटाइज करते रहें। वहीं कोरोना संक्रमण के विरूद्ध लड़ाई में कोविड वैक्सीन महत्वपूर्ण हथियार है।

अगर हम सुरक्षित रहेंगे तो हमारे परिवार के सदस्य सुरक्षित रहेंगे। बैठक में भाजपा मंडल अध्यक्ष विजय शुक्ला, मिलन जैन, संजू बनारसी, एसडीएम संघमित्रा बौद्व, एसडीओपी प्रेम नारायण गोयल, सीईओ जनपद रश्मिवचौहान सहित समिति सदस्य व अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...