जन सेवा / 26 महिलाओं ने बनाए 5200 मास्क इनमें से 16 के खातों में राशि भी आई

X

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

सिरोंज. जीवन शक्ति योजना में क्षेत्र की महिलाओं द्वारा मास्क बनाने में खासी रुचि दिखाई जा रही है। अभी तक 26 महिलाओं ने नपा में 52 सौ मास्क बनाकर जमा कर दिए है। इनमें से 16 महिलाओं को राशि भी मिल गई है। 
राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत राज्य सरकार ने जीवन शक्ति योजना की शुरूआत की है। जिसमें शासन द्वारा महिलाओं से मास्क बनवाए जा रहे हैं। योजना का क्रियान्वयन नपा के माध्यम से हो रहा है। महिलाएं पंजीयन करवाने के बाद नपा में ही मास्क जमा कर रही हैं। शनिवार को वार्ड 20 में रहने वाली महक स्वसहायता समूह की संचालिका साजिदा ने 200 मास्क नपा परिसर में आ कर जमा किए। योजना की प्रभारी ज्योति दुबे ने बताया कि योजना का लाभ लेने के लिए कई महिलाओं द्वारा पंजीयन करवाया गया है। महिलाएं विशेष रूचि से मास्क बना रही हैं और खुद कार्यालय आकर उन्हें जमा कर रही है। अभी तक 26 महिलाओं ने मास्क बना कर जमा किए है। नपा कार्यालय में 52 सौ मास्क बने हुए रखे हैं। शासन द्वारा प्रति मास्क 11 रुपए प्रदान किए जा रहे है। 
16 महिलाओं के खातों में मास्क बनाने की राशि भी आ गई है। उन्होंने बताया कि बने हुए मास्क विक्रय किए जाएंगे। इसके लिए हमने विभाग प्रमुखों को पत्र लिखा है। जिन्हें खरीदना है। वे नपा में सम्पर्क कर सकते हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना