पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Sironj
  • After 13 Years, He Got His Own Place... Happy With The Training Of Self protection For Daughters And Children, Social Workers Donated Land Worth 18 Lakhs

मदद:13 साल बाद मिली खुद की जगह... बेटियों-बच्चों काे आत्मसुरक्षा का प्रशिक्षण मिलने से खुश समाजसेवियों ने दान की 18 लाख की जमीन

सिरोंज23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गौरव नगर कॉलोनी में 22 बाय 80 फीट का प्लाट, निर्माण सामग्री देने भी आगे आए लोग

13 साल से बच्चों और युवाओं को आत्मसुरक्षा के मामले में आत्मनिर्भर बनाने की कोशिश में जुुटे ताईक्वांडो क्लब को रविवार को खुद की जमीन मिल गई है। दानदाताओं ने नगर के मध्य में ही स्थित 18 लाख रुपए कीमत की 1760 स्क्वायर फीट जमीन क्लब को दान की।

ताईक्वाडों कोच सरदार सिंह कुशवाह द्वारा वर्ष 2007 से नगर में बच्चों और युवाओं को ताईक्वांडो का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। खुद की जमीन नहीं होने की वजह से नियमित कक्षाओं का स्थान हमेशा बदलता रहा। इन सालों में ताईक्वांडो कक्षाओं का संचालन निजी और सरकारी स्कूलों में हुआ। समस्या के समाधान के लिए नगर के प्रतिष्ठित समाजसेवी आलोक भार्गव और दीपक भार्गव के साथ ही एडवोकेट कपिल त्यागी और मुकेश जैन सामने आए। गौरव नगर कालोनी में इनका 22 बाय 80 फीट का प्लाट है।

करीब 18 लाख रुपए कीमत के इस प्लाट को इन समाजसेवियों ने रविवार को खिलाड़ियों के लिए दान कर दिया। आर्दश ताईक्वांडो क्लब के कोच सरदार सिंह कुशवाह ने बताया कि क्लब द्वारा 800 से अधिक बच्चों और युवाओं को प्रशिक्षण दिया जा चुका है। प्रशिक्षित खिलाड़ी राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में 15 स्वर्ण, 13 रजत और 21 कांस्य पदक हासिल कर चुके हैं। पूर्व जनपद अध्यक्ष संजीव माथुर ने 2 हजार ईंटे, पूर्व एसडीओपी प्रदीप पटेल ने 21 हजार ,शैलेन्द्र बलेजा ने कोपरा, राहुल त्यागी ने 1 डंपर गिट्टी, राजेश अहिरवार,राजकुमार शर्मा ने 25-25 बोरी सीमेंट देने की बात कही।

बेटियां सुरक्षा के मामले में आत्मनिर्भर बन रही हैं, इससे बढ़ी खुशी क्या होगी: आलोक

भूमि दान करने वाले आलोक भार्गव ने बताया कि इसी साल ताईक्वांडो क्लब द्वारा नगर की आईएएस बेटी के सम्मान कार्यक्रम में गया था। क्लब की गतिविधियां अखबार के माध्यम से पढ़ता रहा हूं लेकिन जब वहां पहुंचा तो हकीकत रूबरू होने का मौका मिला। बेटियां आत्मनिर्भर हो रही हैं यह देखकर प्रसन्नता हुई और तब ही निर्णय ले लिया था कि जब भी मौका मिलेगा सहयोग करूंगा। गौरव नगर कालोनी के संचालक कपिल त्यागी और मुकेश जैन ने भी प्लाट से लगी भूमि ताईक्वांडो क्लब को दान दे दी।

खबरें और भी हैं...