• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Sironj
  • All Possible Help Will Be Given To The Flood Affected: MLA, Umakant, Who Reached The Settlements Affected By The Flood Of Kethan River, Saw The Situation

मदद के लिए:बाढ़ प्रभावितों को हर संभव मदद मिलेगी: विधायक, केथन नदी के उफान से प्रभावित हुई बस्तियाें में पहुंचे उमाकांत ने देखी स्थिति

सिरोंज2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केथन नदी के उफान से प्रभावित हुई बस्तियों और परिवारों के हाल जानने के लिए विधायक उमाकांत शर्मा पहुंचे। रहवासियों ने उन्हें बारिश से हुए नुकसान की जानकारी दी। विधायक ने साथ में मौजूद एसडीएम अंजली शाह से पीड़ितों को हरसंभव मदद प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

केथन नदी में उफान से शहर के कई हिस्सों में बाढ़ के हालात बन गए थे। पंचकुईया, राणापुर, काजी घाट, लटेरी नाका, तहसील रोड, कटरा और सिकंदपुरा इलाके में कई कच्चे मकान धराशायी हो गए, सैकड़ों में पानी भर गया और यहां रहने वाले लोगों को खासा नुकसान भी हुआ। इन बस्तियों में रहने वाले लोगों को प्रशासन ने नगर में पांच स्थानों पर विस्थापित किया है। शनिवार को भी विधायक उमाकांत शर्मा बाढ़ प्रभावित इलाकों में पहुंचे। उनके साथ एसडीएम अंजली शाह और तहसीलदार अलका सिंह भी मौजूद थी। वे पंचकुइया पर पहुंचे। उन्होंने केथन के प्रवाह मेंं हनुमान मंदिर की बाउंड्री वाल बह गई वहीं नदी किनारे स्थित चैनसिंह बाबा की समाधि पर भगवान शंकर का टूटा मंदिर एसडीएम को बताया। वे नीलकंठेश्वर मंदिर और राणापुर इलाके मेंं भी पहुंचे। यहां पर कई मकानों के साथ ही सब्जी उत्पादक किसानों के खेतों में पानी भरने से खासा नुकसान हुआ है। विधायक ने प्रशासन के इन किसानों के मकानों और कृषि भूमि का सर्वे करवा कर नुकसान की भरपाई करने और उन्हें शीघ्र ही राहत राशि प्रदान करने के निर्देश दिए हैं।

केथन डैम और दीनदयाल पार्क व्यवस्था में सुधार के दिए निर्देश : विधायक लटेरी रोड पर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क में भी पहुंचे। यहां पर उन्होंने पार्क की अव्यवस्था पर असंतोष जताते हुए साथ में नपा जेई अशरफ खान को व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। उन्होंने पार्क में बन रही कीचड़ और फिसलन स्थिति में सुधार के लिए वहां पर कोपरा डलवाने की हिदायत भी दी। उन्होंने छरछरे के ओवरफ्लो से लगी हुई पार्क की ओर रेलिंग एवं जाली लगाकर व्यवस्थित सुरक्षा व्यवस्था बनाने के निर्देश भी प्रशासन को दिए हैं।

जलभराव की वजह बने अतिक्रमण को हटाने के निर्देश

शुक्रवार शाम को विधायक ने शहरी हिस्से की उन बस्तियों का निरीक्षण किया जहां पर जलभराव के कारण नागरिक परेशान हो रहे है। वे बासौदा नाका और भवानी नगर में जलभराव वाले इलाके में पहुंचे। विधायक ने मौके पर मौजूदा एसडीएम अंजली शाह एवं नपा सीएमओ रमाशंकर शर्मा को शहरी इलाके में जलभराव की वजह बन रहे सभी वैध-अवैध निर्माणों को चिन्हित कर हटवाने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...