ओला प्रभावित गांवों में सीएम का दौरा:लटेरी में 1700 से अधिक किसानों की फसलें बर्बाद; सीएम आज लटेरी के ओला प्रभावित गांवों में पहुंचेगे

सिरोंज5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

6 जनवरी और 8 जनवरी को हुई ओलावृष्टि से लटेरी क्षेत्र के 18 गांवों के 1700 से अधिक किसानों की फसल प्रभावित हुई है। शनिवार को सीएम शिवराज सिंह चौहान लटेरी के ही उनारसीकला गांव में ओला प्रभावित गांवों का दौरा करने पहुंचेंगे। सीएम के दौरे के पहले ही लटेरी के प्रशासन ने ओला प्रभावित सभी 18 गांवों का सर्वे पूरा कर लिया है। लटेरी एसडीएम तन्मय वर्मा ने बताया कि पहले दिन से ही हमारी टीम सर्वे कार्य में जुट गई थी। ओलावृष्टि से क्षेत्र के 1700 से अधिक किसानों की फसल प्रभावित हुई है।

धनिया, सरसों और चने की फसल को ज्यादा नुकसान हुआ है। जिसका क्षति पत्रक तैयार हो गया है। जैसे ही मुआवजे की राशि शासन से प्राप्त होगी। प्रभावित किसानों को उसका वितरण शुरू करवा दिया जाएगा। इधर ओलावृष्टि से प्रभावित सिरोंज के 40 गांवों में सर्वे की प्रक्रिया अभी चल रही है। राजस्व और कृषि विभाग के अमले द्वारा यह काम किया जा रहा है।

शुक्रवार को भी सर्वे दल खेतों में पहुंचे। यहां भी सर्वाधिक नुकसान धनिया, सरसों और चने की फसल को हुआ है। तहसीलदार अलका सिंह ने बताया कि ओलावृष्टि से प्रभावित कोई किसान छूट ना जाए हमारी यह कोशिश है। प्रभावितों की सूची तैयार होने के बाद हम पंचायत मुख्यालय पर सूची चस्पा कर दावे-आपत्ती प्राप्त करेंगे। इसके बाद मुआवजा वितरण की प्रक्रिया शुरू होगी।

खबरें और भी हैं...