पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Sironj
  • Health Check up Camps Will Be Held In 6 Places Of The City From Today To 25 May, Medicines Will Be Available Free Of Cost.

सुविधा:आज से 25 मई तक नगर के 6 स्थानों पर लगेंगे स्वास्थ्य जांच शिविर, निशुल्क मिलेंगी दवाइयां

सिरोंजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कोरोना के दौर में सर्दी, खांसी और वायरल फीवर से जूझ रहे मरीजों को मिलेगी राहत

वायरस संक्रमण से आम जन की सुविधा के लिए प्रशासन द्वारा नगर में विभिन्न स्थानों पर स्वास्थ्य जांच शिविर लगाए जाएंगे। किल कोरोना अभियान के तहत नगर के 21 वार्डों में 7 से 25 मई के बीच ये शिविर निर्धारित 6 स्थलों पर आयोजित किए जाएंगे। क्षेत्र में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बीते पांच दिनों में ही में 150 से ज्यादा संक्रमितों की पहचान हो चुकी है। नगर में वायरल फीवर का दौर भी चल रहा हैं।

कई घरों में सर्दी, खांसी और बुखार से पीड़ित मरीज हैं। जो संक्रमण की वजह से सरकारी अस्पताल जाने से बच रहे हैं और निजी अस्पतालों और झोला छाप डाक्टरों के यहां पहुंच कर इलाज करवा रहे हैं। लोगों की इस समस्या पर अब प्रशासन की नजर भी पड़ गई है। जिसके चलते प्रशासन द्वारा नगर पालिका के माध्यम से नगर के विभिन्न स्थानों पर 7 से 25 मई के बीच स्वास्थ्य जांच शिविर आयोजित होगा।

यह जानकारी देते हुए नपा सीएमओ रमाशंकर शर्मा ने बताया कि ये शिविर वार्ड 3 में सामुदायिक भवन, वार्ड 6 में शासकीय पुराना अस्पताल परिसर, वार्ड 8 में हबीबिया स्कूल परिसर, वार्ड 16 में शासकीय बालक उच्चतर हासे स्कूल, वार्ड 17 में जैन धर्मशाला परिसर तथा वार्ड 19 में कन्या हासे स्कूल में आयोजित होंगे। सभी स्थानों पर प्रतिदिन सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे के मध्य डाक्टर मौजूद रहेंगे। शिविर में जांच के उपरांत मरीज को निशुल्क दवाईयों का वितरण भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि संबंधित स्थलों पर आसपास के लोग पहुंच कर चिकित्सक से इलाज और स्वास्थ्य परामर्श ले सकते हैं।

12, 13 और 15 मई को 18 प्लस वालों को लगेगा टीका
सिरोंज के उत्कृष्ट हासे स्कूल परिसर में 12, 13 और 15 मई को टीकाकरण किया जाएगा। प्रतिदिन 100 को टीका लगाया जाएगा। टीकाकरण जिला अधिकारी डाक्टर डीके शर्मा ने बताया कि ऑनलाइन पंजीयन के उपरांत जिन व्यक्तियों को टीकाकरण कराने का मैसेज व तिथि प्राप्त होगी वे सभी पंजीकृत व्यक्ति उसी तिथि को संबंधित केन्द्र पर पहुंच कर टीका लगवा सकते हैं।

खबरें और भी हैं...