सैंपलों को ले जाने में रिस्क / बाइक चला रहे बेटे के पीछे बैठे मलेरिया इंस्पेक्टर विदिशा ले गए 5 कोरोना सैंपल

Malaria Inspector Vidisha, who was sitting behind the bike, took 5 corona samples
X
Malaria Inspector Vidisha, who was sitting behind the bike, took 5 corona samples

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

सिरोंज. जिस कोरोना से लोगों की जिंदगी ही बदल दी है। वहीं उसके सैंपल को भोपाल और विदिशा भेजने को लेकर जिम्मेदारों की लापरवाही का नजारा शनिवार को दिखाई दिया। दरअसल, राजीव गांधी अस्पताल प्रबंधन ने शनिवार को पांच लोगों के सैंपल लिए, इनमें से तीन अनूपपुर गांव  के 1 अन्य गांव को और एक सिरोंज अस्पताल में भर्ती ग्रामीण युवक का था।  
सैंपल लेने की प्रक्रिया दोपहर तक चली और इसके बाद इन सैंपलों को विदिशा भेजा गया। प्रबंधन ने सैंपल लेने और इन्हें पैक करने में तो सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा। लेकिन शनिवार को पांचों सैंपल को बाइक से विदिशा भेजा गया। 55 वर्षीय मलेरिया इंस्पेक्टर सुंदरलाल अहिरवार इन सैंपलों को लेकर बाइक से विदिशा रवाना हुए। बाइक को उनका बेटा चला रहा था।
बीएमओ डाॅक्टर प्रमोद दीवान से जानकारी ली गई तो उनका कहना था कि सैंपल लेना और उनकी सही पैकिंग करना जरूरी है। उन्हें किस वाहन से विदिशा अथवा भोपाल भेजा जा रहा है। यह मायने नहीं रखता।
भास्कर सवाल: लापरवाही क्यों... एक ओर इन्दौर-भोपाल जैसे बड़े शहरों में सैंपल के लिए हवाई सेवा का उपयोग किया जा है तो दूसरी ओर सिरोंज जैसी छोटी जगह पर अस्पताल प्रबंधन चार पहिया वाहन की व्यवस्था भी नहीं कर पा रहा है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना