पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कैसे रुकेगा संक्रमण:बैंक के सामने लगी रही भीड़, 100 मीटर दूर कार्रवाई के लिए उतरी टीम को नहीं दिखी

सिरोंज11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 105 के चालान बनाए, लेकिन भीड़ हटाने कोई नहीं आया

जागरूकता के अभाव में खानापूर्ति साबित हो रही चालानी कार्रवाई
कोविड-19 संक्रमण से आम जन की सुरक्षा को लेकर प्रशासनिक की सख्ती खानापूर्ति साबित हो रही है। बिना मास्क घूमने वालों पर चालानी कार्रवाई भी दिखावा करने जैसा प्रतीत हो रहा है। मंगलवार को भी एक ओर नपा अमले ने 105 लोगों के चालान बना कर उन्हें हिदायत दी तो दूसरी और 100 मीटर की दूरी पर बैंक और बाजार की भीड़ खुल कर मंगलवार दोपहर में तहसीलदार अलका सिंह के नेतृत्व में पुलिस और नपा का अमला नया बस स्टैंड पर पहुंचा।
यह अमला सबसे पहले मोबाइल विक्रेता की दुकान पर पहुंचा। यहां पर दुकानदार बिना मास्क पहने बैठे थे। तहसीलदार ने पहले उन्हें समझाइश दी और इसके बाद कोविड-19 के नियमों का हवाला देते हुए 500 रुपए का चालान काट दिया। इसके बाद यह अमला बस स्टैंड के अन्य हिस्सों में भी पहुंचा और बिना मास्क पहने घूम रहे लोगांे का 100 रुपए का चालान काटा।

ये गलत है... सहकारी बैंक के सामने किसानों की उमड़ी भीड़
प्रशासन का दोहरा रवैया बैकों के बाहर खड़ी भीड़ और बस यात्रियों को भी लेकर भी दिखाई दिया। अमले में शामिल कर्मचारियों में से किसी ने भी बस के अंदर जाकर देखने का प्रयास नहीं किया गया। यह अमला मंडी बायपास रोड से होते हुए बासौदा नाका चौराहा पहुंचा लेकिन रास्ते में जिला सहकारी बैंक के बाहर लगी किसानों की भीड़ को सभी ने नजर अंदाज किया। यहां पर बैंक प्रबंधन द्वारा एनाउंसमेंट कर लोगों को एक-एक कर बुलाया जा रहा है। इसके बाद भी किसान भीड़ लगाकर खड़े थे।
105 के बने चालान, इनमें 3 दुकानदार
राजस्व, नपा और पुलिस का अमला बस स्टैंड से मंडी बायपास रोड होते हुए बासौदा नाका क्षेत्र में पहुंचा। इस दौरान अमल ने अधिकतर ऐसे वाहन चालकों के चालान बनाएं जो बिना मास्क पहने घूम रहे थे। दुकानदारों को अमले के आने की जानकारी पहले ही मिल गई थी। इस दौरान अमले ने 105 लोगों पर चालानी कार्रवाई की। इनमें 3 दुकान भी थे। जिनका 5 सौ रुपए का चालान बनाया गया है।
हर क्षेत्र में पहुंच रही है हमारी टीम
^राजस्व, पुलिस और नपा की टीम नगर के हर हिस्से में पहुंच रही है। चालानी कार्रवाई का यह सिलसिला लगातार चलेगा। सभी नागरिकों से अपील है कि वे स्वयं की और दूसरों की सुरक्षा के लिए मास्क अनिवार्य रूप से लगाएं।
अंजली शाह, एसडीएम, सिरोंज।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज मार्केटिंग अथवा मीडिया से संबंधित कोई महत्वपूर्ण जानकारी मिल सकती है, जो आपकी आर्थिक स्थिति के लिए बहुत उपयोगी साबित होगी। किसी भी फोन कॉल को नजरअंदाज ना करें। आपके अधिकतर काम सहज और आरामद...

    और पढ़ें