जागरूकता:न्यायाधीश ने दुकानदारों- राहगीरों से मास्क लगाने को कहा

उदयपुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • एड्स दिवस पर विधिक सेवा समिति के सदस्य सड़कों पर उतरे, बचाव के बताए उपाय

एड्स दिवस पर विधि सेवा समिति के सदस्यों के साथ न्यायाधीश वरुण चौहान ने खुद सड़कों पर उतरकर लोगों को एड्स और कोरोना संक्रमण को लेकर जागरूक किया। उन्होंने राह चलते लोगों काे रोककर मास्क लगाने और बीमारियों से बचाव के तरीके बताए।

इस दौरान वह बाजार क्षेत्र में दुकानों पर जाकर दुकानदारों को मास्क लगाने की हिदायत दी, स्कूलों में छात्र छात्राओं से रुबरु होकर संक्रमण से कैसे बचाव किया जा सकता इसको लेकर संवाद किया और उन्हें मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया। लोगों में नए संक्रमणों और उनके अधिकारों की जानकारी देने के लिए विधिक सेवा समिति द्वारा जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है। इस दौरान उन्होंने लोगों को समझाया कि वर्तमान में नया वेरिएंट भी क्षेत्र में प्रवेश कर चुका है, हम सबकी जिम्मेदारी है कि हम इसके बचाव हेतु मास्क और सैनिटाइजर का उपयोग करें।

संक्रमित वस्तु से रहे दूर, नहीं तो इसके परिणाम होंगे घातक
न्यायधीश चौहान ने शासकीय कन्या शाला देवरी में प्राचार्य और छात्रों को समझाइश देते हुए कहा कि एड्स भी एक घातक बीमारी है और इसका संक्रमण संक्रमित खून और सुई ब्लड इत्यादि से होता है और इसके भी परिणाम काफी घातक होते हैं। इन सब से बचने हेतु हमें हमेशा संक्रमित वस्तुओं का उपयोग से बचना चाहिए। उन्होंने छात्रों को आवश्यक रूप से मास्क लगाने और सैनिटाइजर से हाथ साफ करने की हिदायत दी। इस दौरान थाना प्रभारी प्रकाश शर्मा, प्राचार्य मुरारी लाल चौरसिया सहित अन्य न्यायालयीन अमला मौजूद था।

खबरें और भी हैं...