पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ये राहत भरा 0 अच्छा है:104 दिन बाद... 1054 सैंपलों की जांच रिपोर्ट में एक भी संक्रमित नहीं

विदिशा9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पुराने अस्पताल चौराहे पर पसरा सन्नाटा। - Dainik Bhaskar
पुराने अस्पताल चौराहे पर पसरा सन्नाटा।
  • एक्टिव केस 53 ही बचे

कोरोना के मौजूदा दौर में रविवार को आईं 1054 सैंपलों की जांच रिपोर्ट में जिले में एक भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है,। इससे पहले करीब साढ़े तीन महीने 22 फरवरी को जिले में कोरोना के नए मरीजों का आंकड़ा शून्य रहा था। हालांकि पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण से तीन मौतें भी दर्ज हुई हैं, जो कि चिंताजनक है। जिले में रोजाना मिलने वाले नए मरीजों में तेजी से गिरावट हो रही है। जबकि कोरोना संक्रमण की दूसरी लहल में अप्रैल माह में रोजाना मिलने वाले मरीजों की 448 तक पहुंच गई थी। जिले में कोरोना संक्रमण से अब तक कुल 11863 मरीज मिले हैं। इनमें से 11593 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। रविवार को ही जिले में 13 मरीज स्वस्थ हुए हैं। इनमें से 6 मरीज होम आइसोलेशन से डिस्चार्ज हुए हैं। जिले में अब कोरोना संक्रमण के कुल 53 एक्टिव केस बचे हैं। महज 15 दिन पहले जिले में कोरोना संक्रमण के भर्ती मरीजों की संख्या 686 थी। इतने कम समय में तेजी के साथ नए मरीजों में भारी कमी और स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या अधिक होने से एक्टिव केस कम बचे हैं।

बाकी संक्रमितों का यहां चल रहा इलाज दो मरीज स्टेप डाउन में, चार मरीज विदिशा के कोविड केयर सेंटरों में, 6 मरीज ग्यारसपुर कोविड केयर सेंटर में, बासौदा कोविड केयर सेंटर में 2 और मेडिकल कॉलेज के होम आइसोलेशन में 4 मरीज भर्ती हैं।

कोरोना से तीन की मौत हुई हैं। मुक्ति धाम सेवा समिति के सचिव मनोज पांडे ने बताया कि इनमें एक जिला सीवान बिहार प्रदेश का है, जबकि दो विदिशा शहर के हैं।

खबरें और भी हैं...