पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नहीं थम रहीं मौतें:11 संक्रमित मिले, 5 के शव कोविड सेंटर से बाहर आए

विदिशा24 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 6 दिनों में 89 नए मरीज मिले, 28 की हुई मौत

जिले में भले ही कोरोना संक्रमण की दर कम हो गई है, लेकिन मौतों के आंकड़े अब भी चिंताजनक हैं। केवल शासकीय मेडिकल कॉलेज में ही रोजाना कोरोना संक्रमित 4 से 5 मरीजों की मौतें हो रही हैं। पिछले 6 दिनों के दौरान में जिले में जहां कुल 89 नए मरीज मिले हैं, वहीं 28 मरीजों की मौतें हो चुकी हैं।

ये वे मौतें उन मरीजों की हैं जो कि मेडिकल कॉलेज के कोविड केयर सेंटर में भर्ती थे। रविवार को भी मेडिकल कॉलेज के कोविड केयर सेंटर से 5 मृतकों के शव बाहर निकाले गए हैं। जिले में कोरोना से मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसी स्थिति में कोरोना संक्रमण से सुरक्षा को लेकर लोगों को अभी काफी लंबे समय तक सावधानी बरतने की जरूरत है। जिलेवासियों को कोरोना से बचाव के लिए सोशल डिस्टेंस बनाए रखने और मास्क का उपयोग अपनी आदत में लाना होगा।

रविवार को जिले में कोरोना संक्रमण के कुल 11 नए मरीज मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा 7 मरीज विदिशा में मिले हैं, जिनमें पांच शहर में और दो ग्रामीण क्षेत्र के मरीज हैं। इसके अलावा बासौदा में 3 और नटेरन में 1 मरीज कोरोना संक्रमण से संक्रमित मिला है। जिले में अब तक कोरोना से संक्रमित मिले मरीजों की संख्या कुल 11807 हो गई है। इनमें से 11463 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। इनमें 22 मरीज रविवार को ही स्वस्थ हुए हैं। जिले में अब एक्टिव केस 141 रह गए हैं। इन एक्टिव केस में से 64 मरीज होम आइसोलेशन में उपचाररत हैं।

जिले में 1.59 लाख से ज्यादा की हो चुकी है सैंपलिंग: जिले में कोरोना संक्रमण की जांच को लेकर अब तक 1 लाख 59 हजार 205 लोगों की सैंपलिंग हो चुकी है। रविवार को भी जिले भर से 1217 संदिग्ध व्यक्तियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं।

खबरें और भी हैं...