• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Bhopal
  • Vidisha
  • 2 brothers taken to graze cattle drown in mine, death Coronavirus in India, MP Coronavirus Cases, Virus Cases in MP, COVID 19 Cases, Corona Virus Cases in Bhopal, Coronavirus Update in Madhya Pradesh, coronavirus MP, Coronavirus Outbreak In MP

हादसा / पशुओं को चराने ले गए 2 भाई खदान में डूबे, मौत

दोनों मृतक बालक सगे भाई हैं। दोनों मृतक बालक सगे भाई हैं।
X
दोनों मृतक बालक सगे भाई हैं।दोनों मृतक बालक सगे भाई हैं।

  • सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के कराखेड़ी गांव में दो बच्चों की खदान में भरे पानी में डूबने से मौत हो गई
  • बच्चों को तालाब से निकालने को एसडीआरएफ और होमगार्ड की टीम  पहुंची, औऱ्ने रेस्क्यू किया

दैनिक भास्कर

Mar 27, 2020, 08:06 AM IST

विदिशा. सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के कराखेड़ी गांव में दो बच्चों की खदान में भरे पानी में डूबने से मौत हो गई। दोनों मृतक बालक सगे भाई हैं। पानी में डूबने की जानकारी मिलने के बाद जब तक इन बच्चों को बाहर निकाला तब तक काफी देर हो चुकी थी।

इन बच्चों को तालाब से निकालने के लिए एसडीआरएफ और होमगार्ड की टीम ने करीब एक घंटे तक रेस्क्यू भी किया गया। खदान के गहरे पानी में डूबने से इन बच्चों की मौत हुई है। इस हादसे में 14 धारू सिंह और 12 वर्षक खड़ग सिंह पुत्र सूरज सिंह कुशवाह की मौत हुई है। मृतक बच्चों के शवों को पीएम के लिए जिला अस्पताल लाया गया। पीएम के बाद शवों को परिजनों के सुपुर्द किया गया।

सिविल लाइंस टीआई ने बताया कि कराखेड़ी निवासी ये दोनों सगे भाई पशुओं को चराने के लिए गांव से बाहर गए थे। इसी दौरान ये दोनों भाई गांव से कुछ दूरी पर स्थित खदान के पास पहुंच गए। यहां गायों को चराने के दौरान दोपहर करीब 12.30 बजे ये दोनों खेलते खेलते पानी में चले गए। पानी गहरा होने की वजह से दोनों भाई डूब गए थे। इस घटना की सूचना पुलिस दोपहर 1.50 बजे मिली थी। 

एसडीआरएफ और होमगार्ड की टीम ने किया रेस्क्यू
बच्चों के पानी में डूबने की सूचना मिलने के बाद विदिशा से एसडीआरएफ और होमगार्ड की टीम मौके पर पहुंची। प्लाटून कमांडर मनीष यादव सहित एसडीईआरएफ एवं होमगार्ड की टीम दोपहर 2:20 घटना स्थल पर पहुंच गई थी। इसके बाद घटना स्थल पर रेस्क्यू शुरू हुआ। करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम और ग्रामीणों के साथ मिलकर पानी में डूबे दोनों भाईयों को बाहर निकाला। इसके बाद दोनों शवों को जिला अस्पताल लाया गया। जिला अस्पताल में पीएम कराया गया। पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण विवेचना में लिया है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना